शिवहर : श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में आया संतोष झा और मुकेश पाठक का नाम, छह हिरासत में

SriNarayan Singh Murder Case जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह समेत दो की हत्या के बाद इलाके में आक्रोश बरकरार। घटना की बाबत तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज। ग्रामीणों की पिटाई में मारा गया हमलावर संतोष झा गैंग का था शूटर। जानिए पूरा घटनाक्रम..

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:45 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:45 PM (IST)
शिवहर : श्रीनारायण सिंह हत्याकांड में आया संतोष झा और मुकेश पाठक का नाम, छह हिरासत में
जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्री नारायण सिंह, प्रत्याशी (फाइल फोटो)

शिवहर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह और उनके अंगरक्षक संतोष कुमार की हुई हत्या मामले में उत्तर बिहार के चर्चित गैंगस्टर संतोष झा और भागलपुर जेल में बंद शातिर मुकेश पाठक का नाम सामने आया है। वारदात को लेकर थाने में तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। श्रीनारायण सिंह के भाई सत्यनारायण सिंह के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर थाना के मानिकचौक निवासी गौरीशंकर महाराज, बथनाहा थाना के बथनाहा पूर्वी निवासी नीरज पाठक और बाबू साहेब झा को आरोपित किया गया है।

 इनमें गौरी शंकर महाराज की वारदात के दौरान ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। गौरीशंकर महाराज पर सीतामढ़ी-शिवहर में हत्या समेत कई संगीन मामले दर्ज है। हाल ही में उसने पुरनहिया में स्कूल संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह संतोष झा गिरोह का शार्प शुटर रहा है। साथ ही विकास झा उर्फ कालिया का काफी करीबी रहा है। जबकि, आर्म्स के साथ गिरफ्तार, नीरज पाठक मुकेश पाठक गिरोह के लिए काम करता है। वह शराब और आर्म्स एक्ट में मामले में पूर्व में जेल भी जा चुका है। पुलिस को अब तीसरे आरोपी बाबू साहेब झा की तलाश है।

 दर्ज प्राथमिकी में आरोपियों के बोलेरो पर सवार होकर आने और श्रीनारायण सिंह के प्रचार वाहन के काफिल में घुसकर, जनसंपर्क के दौरान गोली मारकर हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस के अनुसार सभी बदमाश संतोष झा गिरोह के है। इधर, पुलिस ने मामले में आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है। जबकि, नीरज पाठक के खिलाफ आर्म्स एक्ट की दूसरी प्राथमिकी पुलिस ने दर्ज की है। वारदात के दौरान उग्र भीड़ द्वारा पीट-पीट कर गौरी शंकर महाराज की हत्या मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ तीसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है। इधर, वारदात के बाद इलाके में आक्रोश है।

 शिवहर से लेकर डुमरी कटसरी और पुरनहिया तक का इलाका गम और गुस्से में है। चर्चाओं का बाजार गरम है। बताया जा रहा हैं कि टेंडर विवाद में मुकेश पाठक ने अपने शागिर्दों की मदद से श्रीनारायण सिंह की हत्या कराई है। चर्चा इस बात की भी हैं कि संतोष झा की हत्या की साजिश में मुकेश पाठक के साथ श्रीनारायण सिंह भी शामिल थे। लिहाजा, संतोष झा गैंग द्वारा प्रतिशोधस्वरूप श्रीनारायण सिंह की हत्या कर दी गई। चर्चा यह भी है कि भागलपुर जेल में हत्या की साजिश रची गई। पुलिस वारदात को राजनीति से अलग बता रही है।

लेकिन, वारदात के बीच राजनीतिक साजिश की भी बूं आ रही है। वजह, ग्रामीणों की पिटाई से मृत गौरीशंकर के नाम के बदले जावेद के नाम का अफवाह फैला गया। इधर, वारदात के बाद इलाके में आक्रोश बरकरार है। इसके मद्देनजर पूरे जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

यह है मामला

शिवहर विधानसभा सीट से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी सह डुमरी प्रखंड के नयाटोला निवासी श्रीनारायण सिंह की शनिवार की शाम पुरनहिया थाने के हथसार गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात में हथसार निवासी सह अंगरक्षक संतोष कुमार भी मारा गया। जबकि, आलोक रंजन नामक एक समर्थक जख्मी हुआ है। जिसकी सीतामढ़ी के निजी अस्पताल में इलाज जारी है। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे दो बदमाशों में से एक को स्थानीय लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। जबकि, दूसरे को पिस्टल के साथ पुलिस ने दबोच लिया। जिसका शिवहर में इलाज जारी है। बताया गया हैं कि जनसंपर्क अभियान के क्रम में हथसार पहुंचे श्रीनारायण सिंह को घेर कर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा मृतक के शव व घायलों को सीतामढ़ी भेज दिया गया था। रात दो बजे पोस्टमार्टम बाद श्रीनारायण सिंह और संतोष का शव नयागांव लाया गया। जहां रविवार की सुबह प्रशासनिक व्यवस्था और समर्थकों की भारी भीड़ के बीच अंतिम संस्कार किया गया।

डीएम-एसपी और प्रेक्षक ने ली घटना की जानकारी

विधानसभा प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह और उनके निजी अंगरक्षक की गोली मारकर हुई हत्या मामले में डीएम अवनीश कुमार सिंह, एसपी संतोष कुमार और प्रेक्षक सह आइएएस अधिकारी बी. अशोक ने पुरनहिया थाना के हथसार गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इस दौरान उक्त अधिकारियों ने ग्रामीणों और चश्मदीदों से घटना की विस्तृत जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि हमलावर भीड़ में ही शामिल थे। हथसार गांव में ग्रामीणों से मिलने के दौरान ही उनपर फायरिंग की गई। जिसमें श्रीनारायण सिंह समेत तीन को गोली लगी। इससे श्रीनारायण सिंह की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी