East Champaran: मतदाता जागरूकता के लिए रेत कलाकार मधुरेंद्र को मिला स्वीप आईकॉन पुरस्कार

East Champaran News लोकसभा 2019 व विधानसभा 2020 में रेत कला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बने थे आईकन। मधुरेंद्र को स्वीप आईकॉन पुरस्कार सैंड आर्ट के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम के लिए दिया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:07 PM (IST)
East Champaran: मतदाता जागरूकता के लिए रेत कलाकार मधुरेंद्र को मिला स्वीप आईकॉन पुरस्कार
मतदाता जागरूकता के लिए कलाकार मधुरेंद्र का रेत कला

पूर्वी चंपारण, जागरण संवाददाता। भारत सरकार के चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 व बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान सैंड आर्ट के माध्यम से मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करने पर वल्र्ड फेम सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर स्वीप आईकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया है। मधुरेंद्र को यह पुरस्कार सैंड आर्ट के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम के लिए दिया गया है। कार्यक्रम का आयोजन मोतिहारी समाहरणालय परिसर में किया गया।

 जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरों के बावजूद सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने अपनी सैंड आर्ट के माध्यम से विशेष अभियानों के जरिए आम मतदाताओं को जागरूक किया था। मधुरेंद्र को यह पुरस्कार जिला निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी द्वारिका रविदास के हाथों दिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी शीर्षत कपिल, एसडीओ प्रिय रंजन राजू, एडीएम शशि शेखर, दीपशिखा, एनडीसी अजित कुमार व डीसीओ सह उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रकाश नयन सहित अन्य अधिकारी व पदाधिकारी मौजूद थे। सभी ने मधुरेंद्र को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

chat bot
आपका साथी