Samastipur News: क्विज प्रतियोगिता बच्चों की मेधा खोज में निभाती है अहम भूमिका

वीमेंस कॉलेज में वार्षिक शैक्षणिक प्रतियोगिता के अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन। रसोइया ने डीईओ से की शिकायत। डीईओ के पास रसोइयों ने रखी गलत ढंग से वेतन बंद करने की बात।अप्रशिक्षित शिक्षकों को पद पर बने रहने एवं वेतन भुगतान को लेकर लिखा पत्र।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 05:12 PM (IST)
Samastipur News: क्विज प्रतियोगिता बच्चों की मेधा खोज में निभाती है अहम भूमिका
समस्‍तीपुर में आयोज‍ित कार्यक्रम में उपस्थित प्रधानाचार्या व अन्य। जागरण

समस्तीपुर, जासं। वीमेंस कॉलेज में वार्षिक शैक्षणिक प्रतियोगिता अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता हुई। अध्यक्षता प्रधानाचार्या प्रो. सुनीता सिन्हा ने की। क्विज का संचालन शिक्षाविद प्रियदर्शन एवं मिथिलेश शर्मा ने किया। प्रधानाचार्या ने कहा कि क्विज प्रतियोगिता बच्चों की मेधा खोज में अहम भूमिका निभाती है। क्विज प्रतियोगिता में शिवांगी, निष्ठा, हंसा आदि सहित दर्जनों छात्राओं ने भाग लिया। पुरस्कार की घोषणा वार्षिकोत्सव के दिन की जाएगी। मौके पर प्रो. शिउली भट्टाचार्या, प्रो. अरुण कुमार कर्ण, डा. रिंकी कुमारी, डा. प्रियंका लाल, डा. सुप्रिया कुमारी, डा. रेखा कुमारी, डा. सुरेश साह, डा. मीना ब्राह्मणी, डा. शगुफ़्ता यास्मीन एवं डा. रीता चौहान सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे। मंच का संचालन प्राध्यापक डा. विजय कुमार गुप्ता और धन्यवाद प्रस्ताव प्रो. शीला सिन्हा ने किया।

रसोईया ने डीईओ से की शिकायत

रोसड़ा प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय महुली की रसोईया जगतारणी देवी ने डीईओ को पत्र लिखकर गलत ढंग से वेतन बंद करने की शिकायत की है। पत्र में कहा गया है कि कतिपय गलत कृत्यों की सूचना ग्रामीणों को देने पर मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है। रसोईया ने चावल वितरण पंजी में लगाए गए निशान की जांच की भी मांग की है।

अप्रशिक्षित शिक्षकों को पद पर बने रहने की मांग

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल) के जिलाध्यक्ष कुमार रजनीश ने डीईओ से अप्रशिक्षित शिक्षकों को पद पर बने रहने एवं वेतन भुगतान को लेकर पत्र लिखा है। इसमें बताया कि सेवा में रहते हुए वेतन उसका अहम हिस्सा होता है। इसको लेकर अविलंब वेतन भुगतान करने की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी