Samastipur news: रेल मंडल में टिकट चेकिंग में 6.17 करोड़ राजस्व अर्जित

Samastipur news समस्तीपुर रेल मंडल ने एक माह में टिकट चेकिंग आय में हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि विशेष जांच अभियान के दौरान पूरे महीने में बिना उचित यात्रा प्राधिकार के यात्रा करते पकड़े गए 94 हजार रेल यात्री।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:52 PM (IST)
Samastipur news: रेल मंडल में टिकट चेकिंग में 6.17 करोड़ राजस्व अर्जित
समस्तीपुर रेल मंडल ने एक माह में टिकट चेकिंग आय में हासिल की बड़ी उपलब्धि। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। समस्तीपुर मंडल द्वारा नवंबर में टिकट चेकिंग आय के रूप में लगभग 6.17 करोड़ रुपये अर्जित किया गया। मंडल द्वारा किसी भी एक महीने में अर्जित टिकट चेकिंग राजस्व के मामले में सर्वोत्तम है। विदित हो कि नवंबर में मंडल के विभिन्न रेलखंडों पर वाणिज्य विभाग एवं रेल सुरक्षा बल के अधिकारियों, पर्यवेक्षकों एवं कर्मचारियों को विशेष टिकट जांच अभियान में लगाया गया था।

टीम ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (टिकट जांच) प्रसन्न कात्यायन द्वारा प्राप्त निर्देशों के आलोक में मंडल के सभी रेलखंडों पर चलने वाले मेल एक्सप्रेस एवं सवारी गाड़ियों तथा प्लेटफार्मों पर बिना उचित यात्रा प्राधिकार के प्रवेश रोक लगाया तथा बिना उचित प्राधिकार के पाए गए व्यक्तियों से निर्धारित राशि ली।

विशेष जांच अभियान के दौरान पूरे महीने में कुल 94 हजार व्यक्तियों को बिना उचित यात्रा प्राधिकार के पाया गया जिनसे लगभग 6.17 करोड़ रुपये रेल राजस्व के रूप में प्राप्त हुआ। समस्तीपुर मंडल द्वारा अर्जित इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने हर्ष व्यक्त किया तथा समस्तीपुर मंडल की पूरी टीम को इस ऐतिहासिक उपलब्धि हेतु बधाई दी है। उन्होंने समस्तीपुर मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आगे भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की आवश्यकता है। प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एसके शर्मा ने समस्तीपुर मंडल की पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि इसी प्रकार एक टीम के रूप में कार्य करते रहें जिससे आगामी दिनों में और अधिक रेल राजस्व की प्राप्ति हो सके।

डीआरएम ने बेहतर कार्य करने के लिए दी बधाई 

मंडल रेल प्रबंधक आलोक आलोक अग्रवाल ने भी वाणिज्य एवं रेल सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों की ही इस उपलब्धि को पाया जा सका है। मंडल द्वारा प्राप्त इस उपलब्धि पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रूपेश कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (टिकट जांच) प्रसन्न कात्यायन, मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल, एसीएम (कोचिंग) पीआरपी सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने भी हर्ष व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी