Samastipur Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित शिक्षक की मौत, जिले में आज मिले 90 नए संक्रमित मरीज

समस्तीपुर में में आज मिले 90 नए संक्रमित मरीज।

Samastipur Coronavirus Update सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक लैब टेक्निशियन डाटा ऑपरेटर भी हुए संक्रमण के शिकार। रजिस्ट्रार कार्यालय के कर्मी मूलचंद रोड के व्यवसायी रेल कर्मी के पुत्र पूसा विश्वविद्यालय की प्राध्यापक भी संक्रमित। जिले में 714 पर पहुंचा एक्टिव संक्रमित 151 माइक्रो कंटेनमेंट जोन एक्टिव।

Murari KumarMon, 19 Apr 2021 05:32 PM (IST)

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना का अब लोगों पर टूटने लगा है। सोमवार को कोरोना संक्रमित मोहनपुर निवासी शिक्षक की मौत हो गई। इससे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इसके साथ ही मोहनपुर में हड़कंप मच गया। कोरोना के दूसरे चरण में पिछले 24 घंटें में जिले के अलग-अलग प्रखंडों में 90 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसमें ट्रूनेट से 11 और एंटीजन से 79 का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसमें सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक, लैब टेक्निशियन, डाटा ऑपरेटर, रजिस्ट्रार कार्यालय के कर्मी, मूलचंद रोड निवासी व्यवसायी, रेल कर्मी के पुत्र, पूसा विश्वविद्यालय की प्राध्यापक शामिल है। समस्तीपुर शहरी में 18 नए संक्रमित मिले है। वहीं प्रखंड में 16 नए संक्रमित मरीज मिले है। इसमें शहर के काशीपुर, मगरदही, धर्मपुर, मथुरापुर, मूलचंद रोड, धर्मपुर, जितवारपुर, मोहनपुर, आदर्शनगर, मुसापुर, रेलवे कॉलोनी के रहने वाले लोग संक्रमित हुए है। इसके अलावा पटोरी में 10, दलसिंहसराय में 9, ताजपुर में 7, बिथान में 6, विद्यापतिनगर में 5, विभूतिपुर, कल्याणपुर व उजियारपुर में 4-4, हसनपुर में 2, पूसा, सरायरंजन, खानपुर व मोहिउद्दीनगर में 1-1 मरीज रहने वाले है।

संक्रमित होने के बाद से ही सांस लेने में थी तकलीफ

शहर के मोहनपुर स्थित यूएन पैलेस के समीप रहने वाले प्राइवेट स्कूल में कार्यरत शिक्षक की मौत कोरोना संक्रमित होने से हो गई। शिक्षक शांति कुमार वर्मा पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। इस क्रम में कोरोना जांच हुई। जिसके बाद 13 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। जिनकी सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से मृत्यु हुई।

मौत के बाद आनन फानन में बनाया गया कंटेनमेंट

शिक्षक की मौत की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महमके में भी हड़कंप मच गया। प्रशासन ने तत्काल आनन-फानन में मौके पर पहुंच कर कंटेनमेंट जोन बनाया है। साथ ही शव का दाह संस्कार कराया गया।

रेल कर्मी के परिजन की भी स्थिति गंभीर

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के मृतक कर्मी के दामाद की भी स्थिति गंभीर है। विदित हो कि रविवार को रेलवे चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित रेल कर्मी की मौत हुई थी। इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों का जांच कराया गया। इसमें उनके दामाद की स्थिति भी काफी गंभीर बताई गई है।

जिले में बनाया गया 151 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जिले में पिछले 24 घंटें में 3737 लोगों की जांच कराई गई थी। इसके साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 714 हो गई। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 622 व शहरी क्षेत्र के 92 लोग शामिल है। विगत 24 घंटें में 65 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। फिलहाल 151 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कोरोना की चेन को तोड़ने को लिए सभी को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जांच को सैंपल लिया जा रहा है।

समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में मिल रहे सबसे अधिक संक्रमित

कोरोना जांच के दौरान समस्तीपुर ग्रामीण क्षेत्र में सबसे अधिक संक्रमित लोग मिले। जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट से इसका खुलासा हुआ। समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 410 लोगों की जांच हुई। इसमें 18 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। वहीं समस्तीपुर प्रखंड अंतर्गत अलग-अलग गांव में 172 लोगों की जांच हुई। जिसमें 16 लोग संक्रमित मिले।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.