मुजफ्फरपुर में सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के दौरान एक सेंटर पर अभिभावकों ने किया हंगामा

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के दौरान रविवार को चंद्रलोक चौक स्थित एसके मदर इंटरनेशनल स्कूल परीक्षा केंद्र पर कुछ अभिभवकों ने वीक्षकों पर कदाचार कराने का आरोप लगाकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 03:12 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 03:12 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के दौरान एक सेंटर पर अभिभावकों ने किया हंगामा
मुजफ्फरपुर में सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के दौरान एक सेंटर पर अभिभावकों ने किया हंगामा

मुजफ्फरपुर। सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के दौरान रविवार को चंद्रलोक चौक स्थित एसके मदर इंटरनेशनल स्कूल परीक्षा केंद्र पर कुछ अभिभवकों ने वीक्षकों पर कदाचार कराने का आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस वहां पहुंची। फिर स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों से बात कर उनका पक्ष जानने के बाद मामले को शांत कराया। घटना की जानकारी मिलने पर सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के को-ऑर्डिनेटर विभव विक्रांत भी मौके पर पहुंच गए थे।

बता दें कि शहर के डीएवी खबड़ा, चैपमैन और एसके मदर इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा छह व नौवीं के लिए सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। एसके मदर इंटरनेशनल केंद्र से परीक्षा देकर बाहर निकलने के बाद कई बच्चों ने अपने अभिभावकों से कदाचार संबंधी शिकायत की। इसके बाद उक्त केंद्र की परीक्षा कैंसिल करने के लिए अभिभावक हंगामा करने लगे। तहकीकात से यह बात सामने आई कि उक्त विद्यालय के 12,13 और 14 नंबर कक्ष में क्लोज सर्किट कैमरे नहीं थे। बच्चों का कहना हैं कि जिन कक्ष में कैमरे नहीं थे उनमें कुछ वीक्षकों ने परीक्षार्थियों को सवालों के जवाब बताए। कुछ लोगों का कहना था कि कुछ कोचिंग सेंटर वालों ने निजी स्वार्थ में अभिभावकों को हंगामे के लिए उकसाया। इस संबंध में थानाध्यक्ष मो. सुजाउद्दीन ने कहा कि स्कूल प्रबंधन या किसी अभिभावक की तरफ से थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। कुछ अभिभावकों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा की वेबसाइट पर इसकी शिकायत की है। को-ऑर्डिनेटर का कहना है कि अभिभावकों की शिकायत के मद्देनजर ऑनलाइन शिकायत की जाएगी। इसपर परीक्षा समिति निर्णय लेगी। वैसे इस परीक्षा में क्लोज सर्किट लगे कमरे में परीक्षा लेने का कोई गाइड लाइन नहीं है।

chat bot
आपका साथी