West Champaran: संक्रमण से बचाव को खाली जगहों पर शिफ्ट किए जाएंगे ग्रामीण हाट बाजार

जिलाधिकारी कुंदन कुमार के निर्देश पर बुधवार को अनुमंडल स्तर पर बैठक की गई। नगर निगम के सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के भीड़ भाड़ वाले ग्रामीण हाट बाजारों को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:58 PM (IST)
West Champaran: संक्रमण से बचाव को खाली जगहों पर शिफ्ट किए जाएंगे ग्रामीण हाट बाजार
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंस जरूरी है।

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सभी स्तर पर पहल की जा रही है। अब शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण हाट बाजारों में भीड़-भाड़ की स्थिति से निजात पाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार के निर्देश पर बुधवार को अनुमंडल स्तर पर बैठक की गई। नगर निगम के सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के भीड़ भाड़ वाले ग्रामीण हाट बाजारों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही इसे अगल जगहों पर तत्काल शिफ्ट करने की बात कही। एसडीएम श्री पासवान ने सभी बीडीओ एवं थानाध्यक्षों से अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से मास्क जांच करने को कहा। ताकि इसके संक्रमण पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा जाता है, तो संबंधित पक्ष के खिलाफ कार्रवाई करें। कोरोना संक्रमण के चेन को तोडऩे के लिए यह सबसे उपयुक्त कारगर तरिका है। वहीं बैठक में एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने सभी थानाध्यक्षों से कोविड 19 को लेकर सघन जांच अभिचान चलाने को कहा। इसमें नाइट कफ्र्यू के दौरान और सख्ती बरतने को कहा। मौके पर सहायक एसडीएम अनिल कुमार सहित अनुमंडल क्षेत्र के सभी बीडीओ एवं थानाध्यक्ष मौजूद रहे। 

रमना में शिफ्ट की गई मीना बाजार की सब्जी मंडी 

मीना बाजार की सब्जी मंडी में भीड़ की स्थिति को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान ने इसे बड़ा रमना के मैदान में शिफ्ट करने का निर्देश दिया है। उनके निर्देश के आलोक में बुधवार को इसे बड़ा रमना में शिफ्ट कर दिया गया। बता दें कि पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों को भीड़ -भाड़ से निजात दिलाने के लिए यह व्यवस्था की गई थी। बाद में सामान्य स्थिति होने के बाद इसे मीना बाजाार में ही लगाए जाने लगा। 

chat bot
आपका साथी