Muzaffarpur: ग्रामीण बैंक कर्मियों को मिलेगा बीमा का लाभ, कर्मियों का प्रीमियम बैंक देगा

बैंक ने आदेश में कहा है कि जो कर्मी 30 जून को बैंक की सेवा में होंगे उनको एक जुलाई के प्रभाव से चिकित्सा बीमा योजना का लाभ मिलेगा। सेवानिवृत्त कर्मी जो 25 जून तक क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से बैंक के प्रधान कार्यालय को भेजेंगे उनका ही बीमा होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:20 PM (IST)
Muzaffarpur: ग्रामीण बैंक कर्मियों को मिलेगा बीमा का लाभ, कर्मियों का प्रीमियम बैंक देगा
एक जुलाई से होगा लागू, सेवानिवृत्त को भी मिलेगा लाभ।

मुजफ्फरपुर, जासं। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में कार्यरत व सेवानिवृत्त कॢमयों के लिए चिकित्सा बीमा योजना एक जुलाई से लागू होगी। बैंक ने आदेश में कहा है कि जो भी कर्मी 30 जून को बैंक की सेवा में होंगे उनको एक जुलाई के प्रभाव से चिकित्सा बीमा योजना का लाभ मिलेगा । सेवानिवृत्त कर्मी जो 25 जून तक क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से बैंक के प्रधान कार्यालय को भेजेंगे उनका ही बीमा कराया जा सकेगा । अधिकारियों के लिए चार लाख और कर्मियों के लिए तीन लाख का चिकित्सा बीमा होगा। कार्यरत कर्मियों का प्रीमियम बैंक देगा। सेवानिवृत्त अधिकारियों को बीमा के लिए 30 हजार 85 व कर्मियों को 22 हजार 563 रुपये प्रतिवर्ष भुगतान करना होगा । पति-पत्नी दोनों एक वर्ष के लिए बीमित होंगे । उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन के अध्यक्ष डीएन त्रिवेदी ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने 2016 में ही व्यावसायिक बैंक के समान ग्रामीण बैंक में भी चिकित्सा बीमा योजना लागू करने का निर्देश दिया था। इसे पांच वर्ष बाद लागू किया गया है। यूनियन्स द्वारा लगातार संघर्ष किया जाता रहा है।

बैंक खाते से राशि गबन मामले की जांच

मड़वन (मुजफ्फरपुर) : प्रखंड के रेपुरा चौक स्थित एसबीआइ के सीएसपी के ग्राहकों के खाते से राशि गबन मामले की जांच शुक्रवार को करजा थानाध्यक्ष मणिभूषण ने की। थानाध्यक्ष ने सीएसपी में कंप्यूटर में लगे हार्ड डिस्क समेत कई बिंदुओं पर तकनीकी तरीके से जांच की। उन्होंने बताया कि ग्राहकों ने शिकायत की थी कि एक बार सीएसपी में अंगूठे लगाने के बाद इनके खाते से पूरी राशि गायब हो गई है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है। जांच तकनीकी तरीके से की जा रही है ताकि यह पता चल सके कि राशि गबन करने में किसका-किसका हाथ है। जानकारी हो कि बीते दिनों ग्राहकों ने सीएसपी पर पहुंच राशि वापसी को लेकर जमकर हंगामा किया था। 

chat bot
आपका साथी