मधुबनी में नशाखुरानी गिरोह से यात्रियों को बचाने के लिए चलाएं जागरूकता अभियान

Madhubani news आरपीएफ कमांडेंट ने किया जयनगर आरपीएफ पोस्ट का औचक निरीक्षण महिलाओं और बचों की सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानी और निगरानी का निर्देश सीमावर्ती जयनगर स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनों में विशेष जांच अभियान चलाते रहने की दी हिदायत

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:14 PM (IST)
मधुबनी में नशाखुरानी गिरोह से यात्रियों को बचाने के लिए चलाएं जागरूकता अभियान
आरपीएफ के अध‍िकार‍ियों के साथ बैठक करते कमांडेंंट एके लाल । जागरण

मधुबनी (जयनगर), जासं। पूर्व मध्य रेलवे, समस्तीपुर के आरपीएफ कमांडेंट एके लाल ने सोमवार को जयनगर रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरपीएफ कमांडेंट ने आरपीएफ पोस्ट की कार्यशैली का जायजा लेते हुए कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जयनगर रेलवे स्टेशन परिसर का जायजा लेते हुए उन्होंने आरपीएफ द्वारा किए गए सुरक्षा के इंतजामों का भी बारीकी से जांच किया।निरीक्षण के पश्चात कमांडेंट ने आरपीएफ कार्यालय में अधिकारियों और जवानों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कई पहलुओं पर जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों और जवानों को त्यौहारों को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

खासकर महिलाओं और ब'चों की सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानी और निगरानी रखने का निर्देश दिया। नशाखुरानी गिरोह से रेल यात्रियों को बचाने के लिए निरंतर जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया। कमांडेंट ने रेल यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह के झांसे में आने से बचाने के लिए जागरूकता अभियान के साथ-साथ गिरोह में शामिल शातिरों को चिन्हित कर रेल पुलिस की मदद से कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जयनगर रेलवे स्टेशन से खुलने वाली सभी गाडिय़ों में विशेष जांच अभियान चलाते रहने की हिदायत दी। निरीक्षण और बैठक के दौरान आरपीएफ पोस्ट प्रभारी रमेश ठाकुर समेत अन्य जवान उपस्थित थे।

पंडौल में फिर सक्रिय हुआ बाइक चोर गिरोह, लगातार हो रही चोरी

पंडौल। पंडौल थाना क्षेत्र में इन दिनों बाइक चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। अज्ञात चोर दो बाइक की चोरी कर फिर फरार हो गए हैं। मेघौल निवासी मदन मोहन यादव ने पंडौल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके अनुसार उनके घर के सामने दरवाजे पर उनकी हीरो पैशन प्रो बीआर07एल-9986 एवं दरभंगा के काकरघाटी निवासी प्रमोद कुमार की बाइक बीआर07आर-0733 खड़ी थी। सुबह उठ कर देखा तो दोनों गाड़ी गायब थी। काफी खोजबीन पर कहीं पता नहीं चला। तब पंडौल थाना में गाड़ी चोरी हो जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि, दूसरा मामला पंडौल रास नारायण महाविद्यालय के सामने का है। जहां लौकही थाना क्षेत्र निवासी रमन कुमार मंडल 23 अक्टूबर को दिन के एक बजे रास नारायण महाविद्यालय किसी काम से आए थे।बाइक संख्या बीआर32वी-9022 को कॉलेज के गेट पर खड़ा करके कॉलेज में काम से गए। काम निपटा कर वापस आने पर देखा बाइक गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी बाइक का पता नहीं चला। थानाध्यक्ष शंकर शरण दास ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी