महामारी की रोकथाम में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम : सांसद

चमकी को धमकी कार्यक्रम के तहत निर्देश संस्था के मझौलिया स्थित प्रशिक्षण केंद्र में बुधवार को महामारी की रोकथाम व जनजागरूकता के लिए जनसंवाद हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 02:40 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:07 AM (IST)
महामारी की रोकथाम में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम : सांसद
महामारी की रोकथाम में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम : सांसद

मुजफ्फरपुर। 'चमकी को धमकी' कार्यक्रम के तहत निर्देश संस्था के मझौलिया स्थित प्रशिक्षण केंद्र में बुधवार को महामारी की रोकथाम व जनजागरूकता के लिए जनसंवाद हुआ। सांसद वीणा देवी ने कांटी व मड़वन प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियोंके साथ संवाद किया। चमकी बुखार जैसी महामारी की रोकथाम के लिए उनकी भूमिका व दायित्व को सुनिश्चित करते हुए जनभागीदारी का आह्वान किया। सचिव डॉ.सत्येंद्र कुमार सिंह ने सासद वीणा देवी व समाजसेवी कोमल सिंह सहित जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया। इससे पूर्व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन हुआ। मौके पर आए सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज के राज्य समन्वयकसंदीप कुमार ओझा ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा की। बताया कि जागरूकता रथ निकाला गया है। जो कई प्रखंडों में भ्रमण कर रहा है। सासद ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे इसकी भी निगरानी होनी चाहिए। कोमल सिंह ने चमकी बुखार के साथ कोरोना से बचाव पर अपने विचार रखे। मौके पर कार्यक्रम निदेशक विनोद कुमार, रंभा सिंह, सीमा सिंह, उदय शंकर शर्मा, अभय कुमार आदि मौजूद रहे। अब आरबीटीएस होमियो मेडिकल कॉलेज में मिलेगी टीकाकरण की खुराक

आरबीटीएस राजकीय होमियो मेडिकल कॉलेज परिसर में बच्चों व गर्भवती महिलाओं टीकाकरण की नियमित खुराक मिलेगी। कोरोना के कारण पिछले कई माह से स्थगित टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने कहा कि बुधवार व शुक्रवार को यहां मुफ्त में बच्चों व गर्भवती माताओं को टीकाकरण की खुराक दी जाएगी। इसके लिए आसपास के लोगों को भी जागरूक किया जाएगा। अभियान में सहयोग के लिए प्राचार्य सहित महाविद्यालय परिवार के प्रति उन्होंने आभार जताया। इस मौके पर 10 बच्चों व दो गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया। प्राचार्य प्रो.एबी अंगार ने बताया कि पहले यहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण चल रहा था। लेकिन बीच में वह बंद हो गया। इधर कोरोना के बाद एक बार फिर नियमित टीकाकरण शुरू होने से बच्चों को जानलेवा बीमारी से बचाव में मदद मिलेगी। टीकाकरण अभियान की शुरूआत के मौके पर एसएमओ डॉ. आनंद गौतम, डॉ. बीएन एस भारती, डॉ. एसएन ओझा, डॉ.बीके गुप्ता, डॉ.शमीम आलम, डॉ.एलबी प्रसाद, डॉ.धीरज कुमार सहित इंटर्न एवं पीजी की छात्र-छात्राओंकी उपस्थिति रही।

chat bot
आपका साथी