जलनिकासी को लेकर किया घंटों सड़क जाम

पारू थाना क्षेत्र के मानजन चौक के समीप बुधवार को पिछले 10 दिनों से बारिश के पानी के जलजमाव से परेशान चौधरी टोला के लोगों ने देवरिया-साहेबगंज मुख्य सड़क एसएच-74 को चार घटे तक जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 01:19 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:16 AM (IST)
जलनिकासी को लेकर किया घंटों सड़क जाम
जलनिकासी को लेकर किया घंटों सड़क जाम

मुजफ्फरपुर: पारू थाना क्षेत्र के मानजन चौक के समीप बुधवार को पिछले 10 दिनों से बारिश के पानी के जलजमाव से परेशान चौधरी टोला के लोगों ने देवरिया-साहेबगंज मुख्य सड़क एसएच-74 को चार घटे तक जाम कर दिया। जाम की सूचना पर एसआइ ददन कुमार सैप जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशितों को समझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन, आक्रोशित लोग जलनिकासी के बाद ही जाम समाप्त करने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान आक्रोशितों से कई वाहन चालक से बकझक हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि 10 दिनों से घर , आगन व दरवाजे तक बरसात का पानी जमा हो गया जिसकी निकासी के लिए अधिकारियों से काफी गुहार लगाई, मगर अधिकारी तीन बार आश्वासन देकर लौट गए। चार घटे बाद पहुंचे सीओ ललित कुमार सिंह, पारू इंस्पेक्टर दिगंबर प्रसाद सैप व एसएसबी जवानों के साथ वहां पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शात कराया। उनकी माग पर तत्काल जेसीबी बुलाकर सड़क किनारे खुदाई कर जलनिकासी कराई।

सड़क जाम के बाद सीओ ने शुरू कराया बाराडीह में नाला निर्माण

देवरिया पूर्वी पंचायत के बाराडीह गाव में एक सप्ताह से जलजमाव था। मानजन चौक पर सड़क जाम की सूचना मिलते ही सीओ ललित कुमार सिंह ने सुरक्षा बलों की मौजूदगी में नाला निर्माण कार्य शुरू कराया। सीओ ने बताया कि जलजमाव की स्थिति देखने के साथ ही जलनिकासी की व्यवस्था कर दी गई है ताकि ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं हो।

सड़क की जर्जरता के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीण

औराई प्रखंड अंतर्गत राजखंड उत्तरी पंचायत के बलिया मोड़ से उत्क्रमित उच्च विद्यालय बलिया तक ग्रामीण सड़क की हालत बदतर बनी हुई है। सोलिंग वाली इस सड़क में दो से ढाई फीट के कई गड्ढे बन चुके हैं जिससे साइकिल सवार भी डेढ़ किलोमीटर की यात्रा पैदल ही कर रहे हैं। बारिश होने पर खाई का पता नहीं चलता और लोग दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। ग्रामीण बीडीओ, मुखिया व विधायक से सड़क निर्माण कराने की माग कर चुके हैं। इससे आक्रोशित ग्रामीण बुधवार को गांव में ही धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष आफताब आलम ने लोगों को समझा-बुझाकर धरने को समाप्त कराया। मौके पर अंजार अहमद,राजेश पंडित, इम्तियाज अहमद, लालबाबू मंडल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी