मुजफ्फरपुर के राजद विधायक ने फिर सीएम नीतीश कुमार लगाया आरोप, जानिए क्या कहा

मुजफ्फरपुर के कांटी विधायक इसराइल मंसूरी ने कहा कि बिहार में जनता ने महागठबंधन को ही जनादेश दिया था। लेकिन सरकारी मैनेजमेंट के आधार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसको अपने पक्ष में कर लिया। इसलिए एनडीए की सरकार संभव हो सकी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:24 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के राजद विधायक ने फिर सीएम नीतीश कुमार लगाया आरोप, जानिए क्या कहा
इसराइल मंसूरी ने सीएम नीतीश कुमार पर जनादेश हरण का आरोप लगाया है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राजद नेता कांटी के विधायक इसराइल मंसूरी ने सीएम नीतीश कुमार पर जनादेश हरण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बिहार में जनता ने महागठबंधन को ही जनादेश दिया था। लेकिन, सरकारी मैनेजमेंट के आधार पर एनडीए की सरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रही है। अगर, महागठबंधन को समर्थन नहीं रहता है तो वह जनता के अपार समर्थन से कांटी विधानसभा से जीत नहीं दर्ज करते। वह एक राजद के साधारण कार्यकर्ता थे पार्टी व जनता का विश्वास उनके ऊपर हुआ और आज वह विधायक है। 

मिठनसराय इलाके को बाढ़ से बचाएगा

मंसूरी ने कहा कि वह नियमित जनता के बीच में रहे हैं और आगे भी जनता के हर सुख दुख में सहयोग करेंगे । सड़क से सदन तक आवाज बुलंद की जाएगी। विधायक बनने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में मिठनसराय इलाके को बाढ़ से बचाना है। इस इलाके की बड़ी आबादी बाढ़ से प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि शनि मंदिर के आगे फोरलेन के बगल में बूढ़ी गंडक नदी पर बांध अधूरा है। उसे पूरा कराया जाएगा । विधायक ने कहा कि इस इलाके में हर साल जान माल का नुकसान होता है। सरकार का लाखों खर्च होता है। अगर इस इलाके को रिंग बांध से बांध दिया जाए तो बाढ़ संभावना कम हो जाएगी। जितना खर्च सरकार राहत और बचाव कार्यों पर करती है उससे कम खर्च में रिंग बांध हो जाएगा। वह इस काम को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने की कोशिश करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय बस पड़ाव का दर्जा मिले

कांटी क्षेत्र में ही बैरिया बस पड़ाव आता है । बैरिया कोल्हुआ पंचायत में है इस बस पड़ाव के आमदनी से इस पंचायत का विकास हो, बस पड़ाव को अंतरराष्ट्रीय बस पड़ाव का दर्जा दिया जाए इसकी पहल होगी ।यहां से देश के विभिन्न राज्यों के लिए बस का संचालन होना चाहिए। यात्रियों की सुविधाएं बढे, उन्हें सुरक्षा मिले इसके व्यापक इंतजाम हो इसके लिए वह बहुत जल्द बिहार सरकार के परिवहन मंत्री व स्थानीय अधिकारियों के साथ एक समन्वय बैठक करके समीक्षा करेंगे । कांटी थर्मल पावर क्षेत्र के लिए बहुत बड़ा बिजली उत्पादन केंद्र है लेकिन आसपास के लोगों को जो सुविधा मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही है। इस पर विचार किया जाएगा । उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र की जो भी समस्या है उस पर उनकी पैनी निगाह हैं। बहुत जल्द प्रखंड के तमाम पंचायत के पार्टी अध्यक्षों के साथ बैठक का जन समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगे। उसका हर हाल में निदान कराया जाएगा। विधायक ने आरोप लगाया कि एनडीए की सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है । बहुत जल्द गिर जाएगी । बिहार में बेरोजगारी की जो समस्या है उसे राजग की सरकार हल नहीं कर सकती है। एनडीए सरकार के पास बिहार के विकास बेरोजगारों को रोजगार दिलाने विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने का विजन अब नहीं रह गया है। आने वाले दिनों में राष्ट्रीय जनता दल को गांव-गांव में मजबूत किया जाएगा ।राष्ट्रीय जनता दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी