राजद का दावा, बिहार विधानभा उपचुनाव के बाद होगा सत्ता परिवर्तन

राजद के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने विभिन्न गांवों में जाकर राजद प्रत्याशी गणेश भारती के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी मोर्चा पर विफल साबित हो रही हैं। सरकार के द्वारा किया जा रहा विकास का दावा झूठ का पुलिंदा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:44 AM (IST)
राजद का दावा, बिहार विधानभा उपचुनाव के बाद होगा सत्ता परिवर्तन
कहा कि बिहार में हो रहे उपचुनाव के परिणाम के बाद सत्ता में परिवर्तन होगा।

कुशेश्वरस्थान (दरभंगा), संस। 78 कुशेश्वरस्थान विधानसभा उप चुनाव को लेकर राजद ने भी जनसंपर्क अभियान की शुरूआत कर दी है। राजद के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने बुधवार को औराही एवं भदहर पंचायत के विभिन्न गांवों में जाकर राजद प्रत्याशी गणेश भारती के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी मोर्चा पर विफल साबित हो रही हैं। राज्य सरकार के द्वारा किया जा रहा विकास का दावा झूठ का पुलिंदा है। प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है। लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित उनके तमाम मंत्री कह रहे हैं कि बिहार में कानून का राज है। कहा कि बिहार में हो रहे उपचुनाव के परिणाम के बाद सत्ता में परिवर्तन होगा। मौके पर अनवर अली खां, कामेश्वर मुखिया, राजेंद्र यादव सहित पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। 

इंस्पायर मानक अवार्ड में शिक्षकों की रुचि नहीं, जिला निचले पायदान पर

मुजफ्फरपुर : इंस्पायर मानक अवार्ड में शिक्षकों की रुचि नहीं होने से जिला निचले पायदान पर चला गया है। पड़ोसी वैशाली जिला राज्य में सर्वाधिक बढ़त बना चुका है। शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि यहां के हेडमास्टर और विज्ञान शिक्षक पड़ोसी जिले से सीख भी नहीं ले रहे। पिछले साल मुजफ्फरपुर ने राज्य में पहला और देश के 50 जिलों में आठवां स्थान प्राप्त किया था। इंस्पायर मानक अवार्ड में बच्चों को साइंस का माडल बनाकर अपलोड करना है। इस बार इसकी आनलाइन जांच की जाएगी। जिले के 166 बच्चों के खाते में माडल बनाने की सामग्री खरीद के लिए दस हजार रुपये भेजे गए हैं, लेकिन अभी 70 बच्चों के माडल ही अपलोड हो पाए हैं। माडल अपलोड करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय दिया गया था। कार्य पूरा नहीं होने पर अवधि बढ़ाकर 24 अक्टूबर कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी