सही पोषण तो सही रहेगा सेहत और जीवन भी बेहतर, शिवहर में जागरूकता कार्यक्रम

Sheohar News शिवहर के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल में आयोजित जिलास्तरीय क्षेत्रीय भोजन प्रदर्शनी का डीडीसी ने क‍िया उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सही पोषण मिलेगा तभी अच्‍छी सेहत और बेहतर जीवन बना सकते हैं ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:16 PM (IST)
सही पोषण तो सही रहेगा सेहत और जीवन भी बेहतर, शिवहर में जागरूकता कार्यक्रम
राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत शिवहर में आयोजित गोद भराई कार्यक्रम में शामिल बीडीओ, सीडीपीओ, एलएस, सेविका और सहायिका। जागरण

शिवहर, जासं। डीडीसी विनोद दुहन ने कहा कि बच्चों का विकास तभी होगा, जब उन्हें सही पोषण मिलेगा। यहीं वजह हैं कि सरकार द्वारा राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत इस माह को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। डीडीसी ने कहा कि कुपोषण के खात्मे के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। डीडीसी ने प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल शिवहर में आयोजित जिलास्तरीय क्षेत्रीय भोजन प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डीडीसी ने कहा कि सही पोषण मिलेगा तभी सेहत भी ठीक रहेगा और जीवन भी बेहतर होगा। आईसीडीएस शिवहर के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में डीपीओ आईसीडीएस कुमारी सुचिता, सभी पर्यवेक्षिका, सेविका व सहायिका आदि मौजूद थी।

उधर, शिवहर प्रखंड कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीडीओ राकेश कुमार ने इसका उदघाटन किया। इस अवसर पर बीडीओ ने कहा कि, जन भागीदारी बढ़ाने के लिए हर साल सितंबर के महीने को पूरे देश में पोषण माह मनाया जाता है। यह महीना मानव शरीर के लिए सही पोषण के महत्व और भूमिका पर प्रकाश डालता है। कहा कि, बच्चों और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को पोषण की स्थिति में सुधार लाने के लिए प्रधानमंत्री के द्वारा पोषण अभियान शुरू किया गया है। पोषण माह पोषण के महत्व पर जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। संतुलित आहार ,पौष्टिक आहार जो आपके संसाधनों में उपलब्ध है ।बैलेंस फूड के तहत जच्चा और बच्चा को दे ताकि वे स्वस्थ्य जीवन जी सके। मौके पर पीएचसी प्रभारी डॉ. युगल किशोर प्रसाद, पर्यवेक्षिका, सेविका -सहायिका, संबंधित पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।  राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत जिलास्तरीय क्षेत्रीय भोजन प्रदर्शनी और गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन।  प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल में डीडीसी ने किया भोजन प्रदर्शनी का उद्घाटन।  शिवहर प्रखंड कार्यालय में बीडीओ ने किया गोद भराई कार्यक्रम का उद्घाटन।

chat bot
आपका साथी