पूर्वी चंपारण में प्रधानमंत्री आवास योजना व नल जल योजना की हुई समीक्षा

विधायक ने की चकिया व मेहसी प्रखंड के विकास योजनाओं की समीक्षा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से सभी राशनकार्ड धारियों को नवम्बर तक मुफ्त राशन दिया जाना है इसमें किसी प्रकार की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Dharmendra Kumar SinghTue, 15 Jun 2021 12:52 PM (IST)
मोत‍िहारी में व‍िकास योजनाओं की समीक्षा करते व‍िधायक। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। मोतिहारी के चकिया व मेहसी प्रखंड में विकास कार्यो की समीक्षा हुई। प्रखंड परिसर स्थित ट्रायसम भवन में सोमवार को स्थानीय विधायक श्यामबाबू यादव ने चकिया एवं मेहसी प्रखंड की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री आवास योजना, नल जल योजना में कहां कितना कार्य हुआ इसकी भी समीक्षा हुई। कोरोना महामारी पर अद्यतन स्थिति की भी समीक्षा की गई। उन्होंने जनवितरण प्रणाली की भी समीक्षा की एवं कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से सभी राशनकार्ड धारियों को नवम्बर तक मुफ्त राशन दिया जाना है, इसमें किसी प्रकार की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने पंचायतों में बने पशु शेड, मनरेगा के तहत पोखर आदि में तुरंत भुगतान करने का निर्देश मनरेगा के पीओ को दिया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी बृजेश कुमार, चकिया बीडीओ अब्दुल कयूम एवं मेहसी बीडीओ, मनरेगा पदाधिकारी, सीडीपीओ एवं अन्य विभागों के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

जमकर बरसे मॉनसून का बादल, शहर पानी-पानी

 जिले में मॉनसून के बादल जमकर बरस रहे हैं। पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से शहर पानी-पानी हो गया है। मंगलवार की सुबह से ही इलाके में रूक-रूक कर तेज बारिश जारी है। लगातार जारी बारिश से शहर के साथ-साथ नगर निगम का वार्ड पानी-पानी हो गया। जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लोग घरों में कैद रहने को विवश हैं। बारिश की वजह से शहर में जलजमाव और कीचड़ उत्पन्न हो गया है। शहर के बेलबनवा, चांदमारी, बेलीसराय, राजेंद्रनगर, खशबूनगर, खोदानगर, रमना, छतौना बस पड़ाव, मठिया, ईदगाह रोड, गांधीनगर आदि मोहल्ले जलजमाव की गिरफ्त में है। बारिश की वजह से चांदमारी गुमटी के पास भीषण जल-जमाव से वहां सड़क के किनारे कीचड़ उत्पन्न हो गया है। इधर, जलजमाव की वजह अगरवा, श्रीकृष्णनगर, चीनी मील रोड और राजेंद्रनगर मोहल्ला का सबसे बुरा हाल है। चीनी मील रोड और राजेंद्रनगर के वाङ्क्षशदे अपने घरों में कैद हैं। बताया गया है कि नगर निगम द्वारा समय पर नालों की उड़ाही समय पर नहीं कराने के कारण शहर और मोहल्लों की स्थिति दैयनीय बनी हुई है। समाचार लिखे जाने तक निगम के द्वारा पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं किए जाने से मोहल्लेवासियों में नाराजगी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.