मठ-मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों पर होगी कार्रवाई : रामसूरत

औराई के राम जानकी मंदिर सरहंचिया के प्रागण में प्रो. रामानंद सिंह की अध्यक्षता में राजस्व भूमि सुधार एवं कानून मंत्री रामसूरत राय का स्वागत किया गया।

JagranMon, 25 Jan 2021 06:00 AM (IST)
मठ-मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों पर होगी कार्रवाई : रामसूरत

मुजफ्फरपुर। औराई के राम जानकी मंदिर सरहंचिया के प्रागण में प्रो. रामानंद सिंह की अध्यक्षता में राजस्व भूमि सुधार एवं कानून मंत्री रामसूरत राय का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मंत्री को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। लोगों ने मंत्री के सामने समस्याओं की झड़ी लगा दी। ग्रामीणों ने कहा कि बागमती परियोजना दक्षिणी बाध में दो स्लूस गेट बनाने की आवश्यकता है ताकि जलजमाव से मुक्ति मिल सके। बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा में सरहंचिया व मधुवन प्रताप में पुल बनवाने की माग की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामसूरत राय ने कहा कि जितने भी मठ-मंदिर हैं सभी पर हमारी नजर है। इनकी जमीन जो लोग हड़प कर रखे हैं या औने-पौने दाम पर दखल कब्जा किए हैं उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकारी खजाने से खर्च करने का अधिकार अगर होगा तो एक बड़ा सा हॉल व प्रागण में एक शेडनुमा हॉल बनाऊंगा। मंदिर में समिति द्वारा पार्टी कार्यालय के लिए जगह मिलने पर देखरेख करने की बात कही। कहा कि हमसे जहा भी काम होगा तो सहयोग लीजिए। सामाजिक स्तर पर भी परेशानी होती है तो बताइए। एक-एक रोड बनाने का काम करूंगा। मौके पर डॉ.कामेश्वर सिंह, महेश्वर सिंह, रामरतन सिंह, प्रो.सुशील कुमार, अभय सिंह, हरिनंदन सिंह, दीनबंधु सिंह आदि थे।

इससे पहले सरहंचिया चौक स्थित गुलाब सेवाश्रम में कार्यकर्ताओं ने मंत्री का स्वागत किया। मंत्री ने देसी गौ उत्पादित सामग्री का अवलोकन किया। इसके बाद मंत्री ने एपीएचसी व वेलनेस सेंटर सरहंचिया का निरीक्षण किया। मंत्री ने अविलंब डॉक्टर व एएनएम की प्रतिनियुक्ति व हर सुविधा मुहैया कराने की बात कही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.