बिना टीका लगवाए लौटे दर्जनभर से अधिक वरीय नागरिक, हंगामा

बिना टीका लगवाए लौटे दर्जनभर से अधिक वरीय नागरिक, हंगामा

सदर अस्पताल में वरीय नागरिकों को बैठने व पीने के पानी की व्यवस्था नहीं रहने तथा समय पर टीका नहीं मिलने की समस्या गुरुवार को दिखी।

JagranFri, 05 Mar 2021 01:14 AM (IST)

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में वरीय नागरिकों को बैठने व पीने के पानी की व्यवस्था नहीं रहने तथा समय पर टीका नहीं मिलने की समस्या गुरुवार को दिखी। कोरोना पोर्टल की धीमी गति से सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक परेशानी रही। इसपर वरीय नागरिकों ने हंगामा किया। दर्जनभर से अधिक लोग बिना टीका लगवाए ही वापस हो गए।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय सूचना मिलने पर वहां पहुंचे और प्रभारी सिविल सर्जन को फोन पर स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि तीन दिनों से प्रबंधक को कुर्सी लगवाने, डेडिकेटेड इंटरनेट कनेक्शन और सुरक्षा की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया जा रहा है। सारी बातें हवा में उड़ रही हैं। इससे रोज-रोज हंगामा हो रहा है। अब तो हद हो गई। कई वरीय नागरिक बिना टीका लगवाए वापस हो गए। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में दो व चारों शहरी प्राथमिक केंद्रों पर निबंधन की व्यवस्था अविलंब की जाए ताकि टीकाकरण की रफ्तार तेज हो। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.हरेंद्र आलोक ने कहा कि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। प्रबंधक की गतिविधि को जिलाधिकारी से अवगत कराया जाएगा। सुधार नहीं हुआ तो सख्त एक्शन होगा।

नीचे गिर गए वरीय नागरिक

अदरदह के 81 वर्ष के अवध बिहारी प्रसाद काफी देर तक लाइन में लगे रहे। अचानक भीड़ बढ़ी तो वह नीचे गिर गए। किसी तरह निकले और पत्नी को कतार में लगाया। जब बारी आई तो टीका लगवाया। दोपहर 12 बजे लाइन में लगे तो चार बजे वैक्सीन मिली। इसी तरह की शिकायत कई लोगों ने की। ब्रह्मपुरा के सुजय कुमार ने बताया कि सुबह 10 से शाम चार बज गए तो अंत में घर वापस हो गए। आरोप लगाया कि सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र पर बैठने के लिए कुर्सी और पानी तक की व्यवस्था नहीं है। सर्वर डाउन होने की बात कहकर डाटा ऑपरेटर इधर-उधर भाग जाते हैं। किसी भी तरह की कोई निगरानी नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.