BRA Bihar University में सालभर बाद आया पीजी प्रथम सेमेस्टर का परिणाम, 400 छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग

BRA Bihar University बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी प्रथम सेमेस्टर का परिणाम एक साल बाद जारी तो कर दिया गया। लेकिन ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने पर 400 छात्रों को रिजल्ट नॉट फाउंड का मैसेज मिल रहा है। ऐसे में छात्र परेशान हैं।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 09:59 AM (IST)
BRA Bihar University में सालभर बाद आया पीजी प्रथम सेमेस्टर का परिणाम, 400 छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की फाइल फोटो (जागरण आर्काइव)

 मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी प्रथम सेमेस्टर का परिणाम एक साल बाद जारी तो कर दिया गया। लेकिन 400 छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग रह गया।  ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने पर इन छात्रों को रिजल्ट नॉट फाउंड का मैसेज मिल रहा है। ऐसे में छात्र परेशान हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने बताया कि टीआर पर मार्क्स नहीं चढ़ने के कारण उनका रिजल्ट पेंडिंग रह गया है। चार जनवरी को विभाग खुलने के बाद उनका टीआर पर चढ़ा कर परिणाम एक दिन के भीतर अपडेट कर दिया जाएगा। इसके बाद छात्रों को परिणाम ऑनलाइन दिखने लगेगा। उन्होंने कहा कि इसके कारण करीब पांच हजार छात्र जिनका परिणाम ठीक था उसे रोकना पड़ता। 

जनवरी 2020 में समाप्त हुई थी पीजी की परीक्षा 

पीजी सत्र- 2018- 20 के छात्रों की परीक्षा दिसम्बर 2019 से शुरू होकर जनवरी 2020 में समाप्त हुई थी। मार्च तक इसका परिणाम जारी करना था। लेकिन पांचवें पेपर का सिलेबस नहीं बना था। इस कारण उसकी परीक्षा नहीं हो सकी थी। इसी बीच कोरोना के कारण लॉकडाउन हो गया। इस बीच सिलेबस तैयार किया गया। इधर, छात्र संगठनों की ओर से परिणाम जारी करने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा था ऐसे में उच्च विद्यालय की ओर से पांचवें पेपर में मुख्य पेपर में मिले अंक के औसत अंक देकर परिणाम तैयार कर लिया गया।

 कुलपति की ओर से अनुमति मिलने के बाद परिणाम जारी किया गया। सिंडिकेट की बैठक से पूर्व छात्र नेताओं ने कुलपति को घेरा था।  कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने एक दिन के भीतर परिणाम जारी का आश्वासन दिया था। उन्होंने परीक्षा नियंत्रक को निर्देश दिया था कि परिणाम जारी करें और विभाग खुलने पर पेंडिंग रिजल्ट की समस्या को समाप्त करें।

chat bot
आपका साथी