पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता की जिम्मेवारी ललित नारायण मिथिला विवि को

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आधा दर्जन से अधिक विवि की टीम की आ चुकी इंट्री। प्रतियोगिता के आयोजन के लिए स्थान की तलाश तेज प्रतियोगिता की विजेता चार टीम आल इंडिया प्रतियोगिता में लेंगी भाग ।

Ajit KumarWed, 24 Nov 2021 09:39 AM (IST)
तीन से छह जनवरी 2022 तक प्रतियोगिता का हो सकता आयोजन, अंतिम निर्णय बाकी।

दरभंगा, जासं। अखिल भारती विश्वविद्यालय संघ ने इस वर्ष के लिए पूर्वी क्षेत्र अंंतर विश्वविद्यालय टेबुल-टेनिस (महिला) प्रतियोगिता की जिम्मेवारी ललित नारायण मिथिला विवि को सौंपी है। ललित नारायण मिथिला विवि बिहार का पहला ऐसा विवि है, जिसे इस वर्ष किसी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए चुना गया है। प्रतियोगिता के आयोजन की तिथि अभी तय नहीं की गई है। हालांकि, कयास लगाए जा रहे है कि प्रतियोगिता का आयोजन जनवरी 2022 के पहले हफ्ते में किया जाएगा। इधर, प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कई विवि ने अपनी इंट्री भेजनी शुरू कर दी है। जानकार बतातें है कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोलकाता विवि, कल्याणी विवि, जाधवपुर विवि, ओसम विवि सहित करीब आधा दर्जन से अधिक विवि की इंट्री आ चुकी है। प्रतियोगिता का आयोजन 15 जनवरी 2022 से पूर्व कराने की बाध्यता है। कारण- आल इंडिया टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता चंडीगढ़ विवि मोहाली में होनी है। पूर्व में ही अखिल भारतीय विवि संघ की ओर से खेल कैंलडर जारी कर दिया गया है। इसमें पूवी, पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी जोन के लिए संबंधित विवि को जिम्मेवारी सौंपी गई है। सभी जोन में सफल चार टीमों को आल इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ विवि मोहाली जाना है।

प्रतियोगिता की तैयारी शुरू

पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता के लिए मिथिला विवि प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। विवि के क्रीड़ा पदाधिकारी सहित उनकी टीम प्रतियोगिता स्थल के चयन को लेकर जल्द ही अंतिम फैसला ले सकती है। बताया जाता है कि इस क्रम में मंगलवार को खेल पदाधिकारी ने पीजी भौतिकी विभाग का मुआयना किया था। यहां पूर्व में भी टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया जा चुका है। लेकिन, समस्या यह हैं कि यहां केवल एक कमरे में ही खेल प्रतियोगिता का आयोजन संभव है। लिहाजा, अन्य विकल्पों पर कसरत की जा रही है। लनामिवि के खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन ललित नारायण मिथिला विवि को एआइयू ने सौंपा है। इसकी तैयारी की जा रही है। हाल के दिनों में संपन्न अंतर महाविद्यालय टेबुल-टेनिस प्रतियोगिता के बाद विवि टीम का चयन कोचिंग कैंप के लिए किया गया है। प्रतियोगिता का आयोजन तीन जनवरी से छह जनवरी के बीच किया जाएगा। हालांकि, अंतिम रूप से इसपर एक-दो दिनों में निर्णय ले लिया जाएगा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.