Republic Day 2021: मुजफ्फरपुर में गणतंत्र दिवस को लेकर रेल प्रशासन सतर्क, श्वान दस्ते से कराई चेकिंग

Republic Day 2021 मुजफ्फरपुर रेल जिला बल क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर हुई जांच। वैशाली एक्सप्रेस गांधी धाम भागलपुर एक्सप्रेस दिल्ली-सहरसा क्लोन एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों की हुई जांच-पड़ताल। जीआरपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने अपने अधीनस्थ पुलिस बल के साथ जंक्शन पर ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर अभियान चलाया।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:52 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:52 AM (IST)
Republic Day 2021: मुजफ्फरपुर में गणतंत्र दिवस को लेकर रेल प्रशासन सतर्क, श्वान दस्ते से कराई चेकिंग
वेटिंग रूम में भी सघन जांच अभियान चलाया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। सुरक्षा दृष्टिकोण से मुजफ्फरपुर जंक्शन सहित पूरे रेल जिला बल क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों की रविवार को श्वान दस्ते से जांच कराई गई। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह के आदेश पर जीआरपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने अपने अधीनस्थ पुलिस बल के साथ जंक्शन पर ट्रेनों और प्लेटफार्मों पर अभियान चलाया। 

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आने-जाने वाली ट्रेनों और यात्री सुरक्षा को लेकर श्वान दस्ते को जगह-जगह दौड़ाया गया। लेकिन कहीं से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। अधिकारी व जवानों ने श्वान दस्ते के साथ हैंड मेटल डिटेक्टर से भी पड़ताल की। वैशाली एक्सप्रेस, गांधी धाम भागलपुर एक्सप्रेस, दिल्ली-सहरसा क्लोन एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों की जांच-पड़ताल की गई। इस दौरान यात्रियों को अलर्ट रहने का सुझाव दिया गया। प्लेटफार्म पर यात्रियों के सामनों की तलाशी ली गई। वेटिंग रूम में भी सघन जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान यात्रियों को अपरिचित व संदिग्ध वस्तु दिखने पर आरपीएफ व जीआरपी को शीघ्र मुहैया कराने की अपील की गई। रेल एसपी ने कहा कि मुजफ्फरपुर के अलावा दरभंगा, छपरा, सीवान, नरकटियागंज, रक्सौल आदि महत्वपूर्ण स्टेशन की जांच कराई गई। एसएसबी और आरपीएफ से श्वान दस्ते को लिया गया। जंक्शन पर श्वान दस्ते के चेकिंग के दौरान अवैध वेंडर गायब रहे।  

गणतंत्र दिवस पर निकलेगी तीन विभागों की ही झांकी

मुजफ्फरपुर : कोरोना के कारण इस वर्ष गणतंत्र दिवस का आयोजन भी सीमित कार्यक्रमों के बीच होगा। पंडित नेहरू स्टेडियम में प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार ध्वजारोहण करेंगे। यहां आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में इस बार तीन विभागों की ही झांकी निकलेगी। स्वास्थ्य, शिक्षा व ग्रामीण विकास विभाग की झांकी का चयन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की झांकी में कोरोना से बचाव का संदेश दिया जाएगा। आयोजन को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने रविवार को परेड की सलामी की तैयारी का जायजा लिया। 

chat bot
आपका साथी