Republic Day 2021 : गांधी मैदान में डीएम करेंगे झंडोत्तोलन, तैयारी का लिया गया जायजा

Republic Day 2021 पूर्वी चंपारण में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर परेड का किया गया पूर्वाभ्यास डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से किया निरीक्षण निकलेगी विभिन्न विभागों व संस्थाओं की मनमोहक रैली प्रभातफेरी में शामिल होंगे बच्चे

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:26 PM (IST)
Republic Day 2021 : गांधी मैदान में डीएम करेंगे झंडोत्तोलन, तैयारी का लिया गया जायजा
गांधी मैदान में परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण करते डीएम-एसपी। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं । जिले में गणतंत्र दिवस समारोह मनाने की तैयारी अब अंतिम चरण में है । मुख्य समारोह गांधी मैदान में आयोजित होगा। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक झंडोत्तोलन कर जिले के लोगों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर आयोजित होने वाली परेड का रविवार को पूर्वाभ्यास किया गया। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं एसपी नवीन चंद्र झा ने तैयारी का जायजा लिया । सुबह में पुलिस बल, एनसीसी, स्काउट ने परेड का पूर्वाभ्यास किया । कहा गया कि इस अवसर पर विभिन्न विभागों व संस्थाओं की ओर से मनमोहक रैली भी निकाली जाएगी । विभिन्न विभागों द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है । स्कूली बच्चों द्वारा इस मौके पर प्रभातफेरी भी निकाली जाएगी। 

कोरोना गाइडलाइन का होगा अनुपालन

 कोरोना काल के बाद आयोजित होनेवाले गणतंत्र दिवस पर कई प्रकार के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं । हालांकि, कोरोना का प्रभाव काफी कम हो गया है । इसके बावजूद हरस्तर पर सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है । मास्क को आवश्यक किया गया है । बता दें कि कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस पर कई प्रकार की पाबंदियां थी, पर गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों ने राहत महसूस किया है। हाथों को सैनिटाइज कराने के लिए प्रवेश द्वार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी । साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को मास्क लगाना आवश्यक होगा। सरकार की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। कोरोना का टीका आने के बाद लोगों में मन भय थोड़ा कम हो गया है। लेकिन जब तक वैक्सीनेशन कार्य पूर्ण नहीं हो जाता तक तक शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। 

झंडोत्तोलन के लिए निर्धारित समय

गांधी मैदान : 09 बजे

समाहरणालय परिसर : 10 बजे

अनुमंडल कार्यालय सदर : 10:10 बजे

जिला परिषद : 10:20 बजे

गांधी संग्रहालय : 10:30 बजे

पुलिस अधीक्षक कार्यालय : 10:40 बजे

पुलिस केंद्र : 10:50 बजे

महादलित टोलों में : 11:20 बजे

chat bot
आपका साथी