West champaran: ट्रेनों से स्पेशल नंबर हटते ही प्रति टिकट 30 रुपये की राहत

नरकटियागंज से पूर्व की तरह सप्तक्रांति सत्याग्रह आदि एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन आरंभ ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को मिली बड़ी राहत। स्पेशल ट्रेन के नंबरों में लगे 0 की जगह पर 1 का उपयोग किया जा रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 05:23 PM (IST)
West champaran: ट्रेनों से स्पेशल नंबर हटते ही प्रति टिकट 30 रुपये की राहत
ट्रेन से स्‍पेशल हटने के साथ ही यात्र‍ियों को बड़ी़ राहत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण (नरकटियागंज), जासं। जंक्शन से गुजरने वाली सभी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों को अब सामान्य एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में परिचालन किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने इसकी स्वीकृति दे दी है। अब यात्रियों को स्पेशल ट्रेन का चार्ज नहीं देना पड़ेगा। स्पेशल ट्रेन के नंबरों में लगे 0 की जगह पर 1 का उपयोग किया जा रहा है। बताया जाता है कि नरकटियागंज रेलवे जंक्शन से होकर जानेवाली सुपरफास्ट सप्तक्रांति एक्सप्रेस, सत्याग्रह एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस एवं अवध एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों को पिछले डेढ़ साल से स्पेशल के रूप में परिचालन किया जा रहा था।

अब उक्त गाडिय़ों को केवल एक्सप्रेस के रूप में परिचालन किया जा रहा है। इससे रेल यात्रियों को प्रति टिकट 30 रुपये का लाभ हुआ है। यात्री विनय कुमार, संतोष कुमार, एहसान आलम एवं विजय कुमार ने बताया कि पिछले कई महीनों से वे लोग एक्सप्रेस ट्रेनों में 30 रुपये अधिक किराया दे रहे थे। लेकिन अब साधारण रूप में एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन होने से किराया थोड़ा कम हुआ है। सुविधा भी यथावत रखी गई है। उधर कई यात्रियों नेेे सभी पैसेंजर गाडिय़ों की परिचालन शुरू करनेेे की मांग भी की है। ताकि स्थानीय यात्रियों को राहत मिल सके।

ट्रेनों के ठहराव को लेकर धरना-प्रदर्शन कल

मनियारी । कुढऩी प्रखंड अंतर्गत सिलौत रेवले स्टेशन पर सवारी गाड़ी का आफिस टाइम के समय से परिचालन कराने व सिलौत स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन के ठहराव को लेकर 22 नवंबर को धरना-प्रदर्शन होगा। आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के कुढऩी प्रखंड सचिव कालीकांत झा ने कहा कि स्टेशन के दोनों तरफ जर्जर संपर्क पथों के निर्माण समेत अन्य सुविधाओं की भी मांग की जाएगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए एसयूसीआइ नेत्री रघुनाथपुर मधुबन पंचायत की मुखिया साधना झा, हरिशंकर मनियारी पंचायत के मुखिया देवेंद्र मांझी, एसयूसीआइ व ट्रेड यूनियन नेता शत्रुघ्न महतो, वीरेंद्र ठाकुर ,विजय राम, रामसेवक पासवान आदि जनसंपर्क अभियान चला रह हैं। इस दौरान पर्चा वितरण कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी