कॉलेजों की लापरवाही विद्यार्थियों के भविष्य पर भारी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक 2020-23 में नामांकित सभी छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक वर्ष बाद भी पूरी नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:18 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:18 AM (IST)
कॉलेजों की लापरवाही विद्यार्थियों के भविष्य पर भारी
कॉलेजों की लापरवाही विद्यार्थियों के भविष्य पर भारी

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक 2020-23 में नामांकित सभी छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक वर्ष बाद भी पूरी नहीं हो सकी है। कॉलेजों की ओर से हो रही लापरवाही का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ेगा। एक तो पहले से ही सत्र विलंब है। दूसरी ओर कॉलेजों ने ससमय नामांकन से जुड़ी जानकारी और राशि विवि को उपलब्ध नहीं कराई। इस कारण अबतक सभी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। इस सत्र में 1.25 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने नामांकन कराया है। विवि की ओर से कॉलेजों को कई बार रिमाइंडर भी भेजा गया। इसके बाद भी कई कॉलेजों ने संज्ञान नहीं लिया। इसका खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ेगा। रजिस्ट्रेशन नहीं होने की स्थिति में परीक्षा में विलंब होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ही परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। पिछले वर्ष अवैध तरीके से कॉलेजों में नामांकन हो जाने के बाद इसबार विवि सतर्क है। कहा गया कि विवि की ओर से जांच के बाद ही विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर आवंटित किया जाएगा। कॉलेजों को भी बिना मान्यता की स्थिति में नामांकन को लेकर सख्त चेतावनी दी गई है।

ऑनलाइन कला प्रदर्शनी का समापन, देशभर के 50 कलाकारों ने प्रस्तुत की कृति

शाकुंतलम् कला संस्कृति मंच की ओर से पिछले दो महीने से जारी ऑनलाइन राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का शनिवार को समापन हो गया। इस कला प्रदर्शनी में देश भर के 50 नामचीन कलाकारों की सौ कृतियों का प्रदर्शन किया गया। प्रख्यात कलाकार मिलिद मल्लिक, निशिकांत पलांडे, राज मोहन आर्टिस्ट व विनय जोशी ने कार्यक्रम की सफलता के लिए संस्था के निदेशक चित्रकार मुकेश सोना व संयोजक आभा भारती को बधाई दी है। राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त संस्था के अध्यक्ष डॉ.फुलगेन पूर्वे ने इस आयोजन की प्रशंसा की। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संस्था के निदेशक व संयोजक ने सभी कलाकारों को बधाई दी। इस आयोजन में रोशन राय, कानपुर के सुमित ठाकुर का अहम योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी