शिवहर में प्रशासन की टेस्‍ट‍िंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीत‍ि के बावजूद जनता की बेपरवाही बरकरार

प्रशासनिक सख्ती के बावजूद शारीरिक दूरी का पालन नहीं। बाजारों में उमड़ी रही भीड़ में गाइडलाइन का पालन नहीं। मास्क के प्रति कुछ हद तक जागरूक हुए हैं लोग। अधिकांश इलाकों में लोग अब भी मास्क की अहमियत समझ नहीं रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:16 AM (IST)
शिवहर में प्रशासन की टेस्‍ट‍िंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीत‍ि के बावजूद जनता की बेपरवाही बरकरार
अब तक जिले में सीतामढ़ी के तीन समेत 31 नए संक्रमित मिले हैं।

शिवहर, जासं। कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिले में पिछले दस दिनों से लगातार नए संक्रमित मिल रहे है। हालत यह हैं कि, अब तक जिले में सीतामढ़ी के तीन समेत 31 नए संक्रमित मिले है। इनमें अधिकांश अन्य प्रदेशों से लौटे है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच और टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा दी गई है। लेकिन, संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों की बेपरवाही अब भी बरकरार है । प्रशासन की ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर जनता की बेपरवाही लगातार सामने आ रही है ।

कुछ इलाकों में मास्क के प्रति लोग जागरूक हुए है। लेकिन अधिकांश इलाकों में लोग अब भी न तो मास्क की अहमियत समझ रहे है। शहर के बैंक, बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर उमड़ रही लोगों की भीड़ में कोविड-19 गाइडलाइन गुम हो रहा है। दो गज की दूरी और मास्क की अनिवार्यता के लिए प्रशासनिक सख्ती बढ़ा दी गई है। इसके लिए अभियान जरूर चलाए जा रहे है। इधर, डीएम ने अधिकारियों को मास्क और दो गज की दूरी का पालन कराने के लिए लगातार अभियान चलाने का निर्देश दिया है। डीएम ने बाजार और सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ने वाली भीड़ पर नजर रखने और शाम सात बजे के बाद किसी भी कीमत पर बाजार और दुकान नहीं खुलने देने का निर्देश दिया है। इधर सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि, स्वास्थ्य विभाग कोरोना की चुनौतियों से निपट रहा है। बताया कि स्वास्थ्य विभाग तीन बिंदुओं ट्रेसिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट पर काम कर रहा है। कोरोना जांच और टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा दी गई है। परदेस से आ रहे लोगों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि, लोग दो गज की दूरी का पालन और मास्क का उपयोग करें। बेवजह घर से नहीं निकले और टीकाकरण कराएं तो हम कोरोना को मात देने में कामयाब हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी