घर पर ही करें ज्यादा से ज्यादा इबादत, महामारी से लड़ना सबकी जिम्मेदारी

घर पर ही करें ज्यादा से ज्यादा इबादत, महामारी से लड़ना सबकी जिम्मेदारी

हमारे देश में जब भी किसी तरह की मुसीबत आई है उससे निपटने में देश के हर एक इंसान ने अपने अपने स्तर से अपनी भूमिका का निर्वहन किया है।

JagranSun, 18 Apr 2021 03:04 AM (IST)

मुजफ्फरपुर : हमारे देश में जब भी किसी तरह की मुसीबत आई है उससे निपटने में देश के हर एक इंसान ने अपने अपने स्तर से अपनी भूमिका का निर्वहन किया है। कोरोना महामारी के रूप में एक बार फिर इंसान व इंसानियत के दुश्मन से हमें लड़ना है। इस बीमारी से लड़ना सबकी जिम्मेदारी है। इससे निपटने के लिए सरकार ने गाइडलाइन तय की है उसका पालन करना चाहिए। एक बार फिर इस बीमारी की वजह से रमजान के मोकद्दस महीने में मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा करने पर पाबंदी लगी है। यह निश्चित ही हमारे लिए दुखद है, मगर हमें पूरे देश की हिफाजत के लिए इसका पालन करना है। रमजान के महीने में हर नेकी का सवाब बढ़ जाता है। घर पर ही ज्यादा से ज्यादा इबादत करें। अपने पड़ोसी का ख्याल रखें। इस महामारी ने कई परिवार से उसकी रोजी-रोटी छिन ली है। ऐसे लोगों की मदद करें। गरीब-मजबूरों की मदद से अल्लाह खुश होता है। अल्लाह से इस बीमारी से सबको महफूज रखने की दुआ करें।

मुफ्ती कैसर अली कासमी, काजी-ए-शरीयत, दारू कजा, इमारत-ए-सरिया, मदरसा जाम-ए-उल उलूम

अल्लाह की रहमत से मालामाल होना चाहते हैं नन्हें रोजेदार

नन्हें रोजेदार अपनी भूख-प्यास कुर्बान कर कोरोना महामारी से पूरी दुनिया को बचाने की दुआ कर रहे हैं। वे अल्लाह से सबकी सलामती चाह रहे हैं। चंदवारा निवासी कारी मो. सोहैब की लाडली व मशहूर आलिम मरहूम कारी नसीम अहमद की पोती हुमैरा फातिमा ने कहा कि रोजेदारों की दुआ अल्लाह कबूल करता है। अल्लाह से दुआ है कि वो हर इंसान की इस बीमारी से महफूज रखे। वली मंजिल जूरन छपरा निवासी मो. अतहर जमाल व आफरीन जमाल का लाडला मो. कहफ जमाल ने कहा कि कोरोना की वजह से हर कोई परेशान व डर में है। अल्लाह से इससे राहत की दुआ कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.