Ramadan Mubarak 2021: रमजान का पहला रोजा आज, अब एक माह तक लगातार इबादत

MuzaffarpurRamadan Mubarak 2021 कोराना संक्रमण को लेकर सामूहिक तरवीह नहीं अदा करने का मलाल। पूरे एक माह तक रहमत बरकत व मगफिरत की बरसात। देर रात लोगों ने सहरी खाकर रोजे की नीयत की। बच्चे भी इसमें पीछे नहीं रहे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:41 AM (IST)
Ramadan Mubarak 2021: रमजान का पहला रोजा आज, अब एक माह तक लगातार इबादत
मोकद्स तरावीह की नमाज से एक बार फिर महरुम होने का मलाल लोगों में दिखा।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur,Ramadan 2021: माह-ए-रमजान के चांद का इस्तकबाल मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हाथ उठा कर किया। इस दौरान लोगों में चांद के दीदार को लेकर उमंग रही। हालांकि इस माह में पढ़ी जाने वाली मोकद्स तरावीह की नमाज से एक बार फिर महरुम होने का मलाल लोगों में दिखा। 

सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर रोक लगा रखी है। लोगों ने घरों पर अपने परिवार के साथ नमाज अदा की। बुधवार को रमजान का पहला रोजा रखा जाएगा। शाम से ही लोग इबादत में मशगूल हो गए। मस्जिदों में प्रतिबंध से लोगों ने घरों में ही इबादत शुरू की। महिलाएं सहरी के इंतजाम में जुट गईं। देर रात लोगों ने सहरी खाकर रोजे की नीयत की। बच्चे भी इसमें पीछे नहीं रहे। इधर, रमजान को लेकर खजूर, सेवई आदि की दुकानों पर लोगों की भीड़ रही।  

वनवासी बच्चों के छात्रावास के भवन निर्माण को भूमि पूजन

मुजफ्फरपुर : वनवासी कल्याण आश्रम के बिहार प्रांत के सुतापट्टी स्थित कार्यालय की तीसरी मं•िाल पर वनवासी बच्चों के लिए नि:शुल्क आवासीय छात्रावास के निर्माण के लिए मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। इस छात्रावास में वनवासी क्षेत्र के बच्चे रह कर शिक्षा दीक्षा के साथ कौशल कला सीखेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के उत्तर बिहार के प्रांत प्रचारक रविशंकर, डॉ.अजय नारायण सिन्हा, दिग्विजय कुमार, श्याम सुंदर भारतीया, बद्री अग्रवाल,भरत अग्रवाल,विनोद उपाध्याय, नीतीश कुमार, आलोक कुमार, ललिता मुर्मू, भोला, जनार्दन ङ्क्षसह, बाबूलाल टुडू, राम प्रवेश ङ्क्षसह,रेवती कांत, सहित दर्जनों लोग शामिल हुए। यह जानकारी राकेश सम्राट ने दी। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में साली की मौत मामले में जीजा पर एफआइआर, जानिए इस मर्डर का तीसरी महिला से कनेक्शन

यह भी पढ़ें: नटवरलाल की आत्मा मुजफ्फरपुर के इस व्यक्ति में घुसी, बेच दी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर के निजी स्कूल संचालकों ने कहा, ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों के मस्तिष्क पर पड़ता बुरा प्रभाव

chat bot
आपका साथी