West champaran : बेतिया में शराब धंधेबाजों के ठिकानों पर छापा, 45 लीटर शराब जब्त

West Champaran छापेमारी मनुआपुल ओपी क्षेत्र के पतरखा चंद्रावत नदी के किनारे व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट धांगड़टोली में की गई। छापेमारी के दौरान धंधेबाज टीम के हत्थे नहीं चढ़ सके। उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:13 PM (IST)
West champaran : बेतिया में शराब धंधेबाजों के ठिकानों पर छापा, 45 लीटर शराब जब्त
छापेमारी करती उत्पाद विभाग व पुलिस की टीम । जागरण

पश्चिम चंपारण (बेतिया), जासं । उत्पाद विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार की शाम शराब धंधेबाजों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर 45 लीटर शराब व शराब बनाने के उपकरण जब्त किया है। इस दौरान टीम शराब की कई भ_ियां ध्वस्त कर दी। छापेमारी मनुआपुल ओपी क्षेत्र के पतरखा चंद्रावत नदी के किनारे व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट धांगड़टोली में की गई। छापेमारी के दौरान धंधेबाज टीम के हत्थे नहीं चढ़ सके। उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। छापेमारी मद्यनिषेध व उत्पाद विभाग के केंद्रीय टीम के नेतृत्व में हुई। उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि चंद्रावत नदी के किनारे से कई भ_ियों को ध्वस्त कर शराब बनाने के उपकरण जब्त किया गया है।

शराब बनाने के लिए रखे गए करीब 1600 लीटर महुआ, जावा, गुड़ के घोल को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। जबकि चेकपोस्ट के समीप से 45 लीटर शराब जब्त किया गया। अधीक्षक ने बताया कि टीम को देखकर धंधेबाज फरार हो गए। जिनके बारे में स्थानीय पुलिस पता कर रही है।  जब्त सामग्री पुलिस को सौंप दिया गया है। बताया जाता है कि इन ठिकानों पर चोरी-छिपे शराब बनाने की सूचना के आलोक में उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम धावा बोली। श्वान दस्ता के सहयोग से शराब बनाने के अड्डे की खोज कर उसे ध्वस्त किया गया। बता दें कि इन इलाकों में उत्पाद विभाग की टीम पहले भी छापेमारी कर शराब जब्त कर चुकी है। पूर्व में भी यहां संचालित शराब की कई भ_ियों को ध्वस्त किया गया है। विगत 4 जनवरी को ही उत्पाद विभाग की टीम पतरखा में छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद धंधेबाज कुछ दिनों तक शांत रहते हैं। फिर इस धंधे में लिप्त हो जाते हैं। अधीक्षक ने बताया कि शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। उन्हें पनपने का मौका नहीं दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी