Rahul Gandhi Bihar Election Rally: राहुल गांधी बोले- देश में पहली बार दशहरा पर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया गया

वाल्‍मीक‍िनगर में सभा को संबोध‍ित करते राहुल गांधी
Publish Date:Wed, 28 Oct 2020 01:33 PM (IST) Author: Murari Kumar

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar, Rahul Gandhi Rally : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि वो कुछ दिन पहले मैं पंजाब था। वहां पे ये जो किसानों के लिए तीन बिल पास किए हैं, किसानों के विरोध वाले बिल। उसके लिए मैं गया था। वहां का किसान काफी गुस्से में हैं। कुछ दिन पहले पहली बार मैंने देखा। आपको शायद देखने को नहीं मिला होगा। मीडिया को नरेंद्र मोदी जी और नीतीश जी कंट्रोल करते हैं, सो आप नहीं देख पाए। मगर, पहली बार पंजाब में रावण, मेघनाथ और कुंभकरण को नहीं जलाया गया। नरेंद्र मोदी जी का पुतला दशहरा पर जलाया गया।

 मगर पंजाब के लोग बहुत होशियार हैं। एक तरफ अंबानी जी का चेहरा लगाया एक तरफ अडानी जी का लगाया बीच में मोदी को चेहरा लगाया। मैं सच बोलूं तो मुझे अच्छा नहीं लगा। क्योंकि चाहे कुछ भी हो नरेंद्र मोदी जी हमारे प्रधानमंत्री है। मगर यह सच्चाई। सच्चाई यह है कि चाहे वो छोटा दुकानदार हो, युवा हो, किसान हो, मजदूर हो उन सबके दिल में आज गुस्सा है। किससे गुस्सा से है। नेशनल लेवल पर नरेंद्र मोदी से और बिहार में नीतीश जी से।

राहुल बुधवार को दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पश्चिमी प्रखंड के सत्तीघाट में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा- लोगों का गुस्सा एक दिन में पैदा नहीं हुआ। ये आस्ते-आस्ते बढ़ता जा रहा है। 2006 में बिहार के किसानों पर आक्रमण हुआ। आपको याद होगा पहले यहां मंडी का सिस्टम हुआ करता था। किसानों को एमएसपी दी जाती थी। उसे खत्म कर दिया गया। उसके बाद चाहे मिथिलांचल हो या फिर पूरा बिहार हो यहां के किसानों को सही दाम नहीं मिला। चाहे बिहार का किसान कुछ भी कर ले। उसे अपने अनाज का सही दाम नहीं मिल सकता। क्योंकि एमएसपी व मंडी का सिस्टम बिहार में नष्ट कर दिया गया।

 वहींं काम 2006 में जो बिहार नरेंद्र मोदी अब पंजाब में बाकी हिंदुस्तान में कर दिया। इसीलिए पहली बार देखने को मिला कि प्रधानमंत्री का पुतला, रावण का नहीं, प्रधानमंत्री का पुतला दशहरे पर जलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री रोजगार की बात करेंगे। नीतीश जी, प्रधानमंत्री भाषण करेंगे। नीतीश जी तेजस्वी जी के परिवार के बारे में बोलेंगे। गलत बात बोलेंगे। नरेंद मोदी जी मेरे परिवार के बारे में बोलेंगे। मगर जो सवाल बिहार के सामने है। रोजगार के बारे में, किसानों के जीवन के बारे में, छोटे व्यापारियों के बारे में उसके बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे। ये चुनाव मेरे परिवार का लालू जी के परिवार का, नीतीश जी के परिवार का नहीं है। ये चुनाव बिहार की जनता के भविष्य का चुनाव है।

यहां देखिए वीडियो

 

* दरभंगा की सभा में राहुल गांधी के आने का इंतजार करते लोग।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.