नगर परिषद में कुशी को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पास

नगर पंचायत कांटी के सामान्य परिषद की बैठक नगर अध्यक्ष वीरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नगर परिषद के प्रस्तावित स्वरूप को स्वीकृति दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:37 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:37 AM (IST)
नगर परिषद में कुशी को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पास
नगर परिषद में कुशी को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पास

मुजफ्फरपुर : नगर पंचायत कांटी के सामान्य परिषद की बैठक नगर अध्यक्ष वीरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नगर परिषद के प्रस्तावित स्वरूप को स्वीकृति दी गई। हालाकि बैठक में गोदाई फुलकाहां पंचायत के कुशी उर्फ हरपुर को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके लिए स्थानीय मुखिया द्वारा नपं कार्यालय में आपत्ति दर्ज कराई गई थी। प्रस्ताव की स्वीकृति मिलने के बाद माणिकपुर नरोत्तम पंचायत के विशुनपुर सुमेर, सेरेना माधोपुर दुल्लम पंचायत के ढेमहां, रामपुर लक्ष्मी, रतनपुरा सहित कई गाव अब नगर पंचायत के हिस्सा होंगे। कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण भूषण कुमार ने बताया कि सामान्य परिषद की बैठक से स्वीकृत प्रस्ताव को विभागीय अनुमोदन को भेजा जाएगा। बैठक में पूर्व नगर अध्यक्ष सह पार्षद गजेंद्र पासवान द्वारा सीएचसी परिसर का सौंदर्यीकरण व कांटी मन की उड़ाही के साथ नौका विहार व सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव लाया गया। इधर, व्यावसायिक क्षेत्रों की सड़कों पर रात्रिकालीन झाड़ू लगाने, व्यावसायिक दुकानों को दो- दो डस्टबिन मुहैया कराने, सभी वाडरें में नल का जल पहुंचाने के लिए समय का निर्धारण किया गया। एस्सेल से नपं क्षेत्र के एलईडी लाइट मेंटेनेंस का कार्य पूरा कराने का प्रस्ताव लिया गया। साथ ही वार्ड 2 में सम्राट अशोक भवन निर्माण कार्य चालू होने तथा तथा वार्ड 13 में विद्यालय निर्माण के लिए बीईओ से पत्र भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में पार्षद महेश प्रसाद साह, लक्ष्मी देवी, राजकुमारी देवी, कुसमा देवी, विनोद सहनी, लीला देवी, नीलम सिंहा, नगर प्रबंधक ओमप्रकाश सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

फ्लाई ऐश की उपयोगिता पर होगा सेमिनार

एनटीपीसी कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड फ्लाई ऐश उपयोगिता पर सेमिनार का आयोजन करेगा। इसके लिए फरवरी महीने रणनीति बनाई जाएगी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके मुंडा के साथ सोमवार को बिहार फ्लाई ऐश ब्रिक्स इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव विकास कुमार व अन्य के साथ हुई वार्ता के बाद निर्णय लिया गया। वार्ता में महाप्रबंधक एके टंडन, सुधीर कुमार, हर्षवर्धन कुमार, आशीष कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी