आयोग को भेजा गया महापौर के खाली पद पर चुनाव कराने का प्रस्ताव

अविश्वास प्रस्ताव में सुरेश कुमार की हार के बाद महापौर के खाली पद पर चुनाव की कवायद शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 01:17 AM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 01:17 AM (IST)
आयोग को भेजा गया महापौर के खाली पद पर चुनाव कराने का प्रस्ताव
आयोग को भेजा गया महापौर के खाली पद पर चुनाव कराने का प्रस्ताव

मुजफ्फरपुर : अविश्वास प्रस्ताव में सुरेश कुमार की हार के बाद महापौर के खाली पद पर चुनाव की कवायद शुरू हो गई है। सोमवार को नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रणव कुमार के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग को महापौर के खाली पद पर चुनाव कराने का प्रस्ताव भेज दिया है। प्रस्ताव के साथ बैठक की कार्यवाही एवं सूचना संबंधित सभी जानकारी भेजी गई है।

बताते चलें कि महापौर सुरेश कुमार के खिलाफ 30 अक्टूबर को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक हुई थी जिसमें महापौर को कुर्सी गंवानी पड़ी थी। बैठक में 40 पार्षदों ने भाग लिया लिया। 34 पार्षदों ने महापौर को हटाने एवं चार पार्षदों ने महापौर पक्ष में मतदान किया था। महापौर की खाली कुर्सी पर कौन बैठेगा इसका फैसला अब राज्य निर्वाचन आयोग के कदम पर निर्भर है।

---------------------

नंद कुमार प्रसाद साह व राकेश कुमार में होगा मुकाबला

मुजफ्फरपुर : महापौर की खाली कुर्सी पर कौन बैठेगा इसके लिए चुनाव कब होगा यह राज्य निर्वाचन आयोग तय करेगा, लेकिन कुर्सी पर कब्जे की लड़ाई अभी से ही शुरू हो गया है। इस लड़ाई में एक तरफ वार्ड 46 के पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह हैं तो दूसरी तरफ वार्ड तीन के पार्षद राकेश कुमार। दोनों पूर्व में सुरेश कुमार से कुर्सी की लड़ाई में पराजित हो चुके हैं। दोनों खेमे ने पार्षदों को अपने-अपने पक्ष में करने की कवायद तेज कर दी है। निगम के अधिकांश पार्षद इस खेल में लगे हुए हैं। महापौर पद पर मन - मुताबिक व्यक्ति बैठे इसके लिए पर्दे के पीछे से शहर की राजनीति के दिग्गज भी सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी