मुजफ्फरपुर के शराब धंधेबाजों की संपत्ति होगी जब्त, आरोपितों की खंगाली जा रही संपत्ति का रिकार्ड

Muzaffarpur news मुजफ्फरपुर के आरोपितों की खंगाली जा रही संपत्ति का रिकार्ड अंचल व निबंधन कार्यालय से साधा संपर्क। मुख्य धंधेबाज कुख्यात चुन्नू ठाकुर समेत अन्य फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को छापेमारी। करजा से 50 लाख रुपये व हथियार के साथ गिरफ्तार चार आरोपितों को भेजा गया जेल।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के शराब धंधेबाजों की संपत्ति होगी जब्त, आरोपितों की खंगाली जा रही संपत्ति का रिकार्ड
मुजफ्फरपुर के शराब धंधेबाजों की संपत्ति होगी जब्त।

मड़वन (मुजफ्फरपुर), जासं। करजा इलाके से विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े शराब के चार धंधेबाजों की संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके लिए इन धंधेबाजों की संपत्ति खंगाली जा रही है। साथ ही सिंडिकेट से जुड़े चुन्नू ठाकुर समेत अन्य आरोपितों पर भी नकेल कसने की कवायद तेज कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों की संपत्ति का पता लगाने के लिए अंचल कार्यालय, निबंधन व विभिन्न बैंकों से संपर्क किया गया है। जांच में आरोपितों के कई बैंकों में खाते की जानकारी मिली है जिसे फ्रिज करने की कवायद की जा रही है। कहा जा रहा कि शराब सिंडिकेट से जुड़े सभी आरोपितों ने शराब के धंधे से अकूत संपत्ति अॢजत की है।

 बता दें कि दो दिन पूर्व करजा रसुलपुर इलाके से शराब धंधेबाजों के ठिकाने पर छापेमारी कर 49 लाख 98 हजार रुपये जब्त किए गए थे। इस दौरान चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। ठिकाने से हथियार भी मिले थे। सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा ने कहा कि गैरकानूनी ढंग से अॢजत आरोपितों की संपत्ति जब्त करने की दिशा में कार्रवाई की जाएगी। 

हरियाणा के धंधेबाजों से जुड़े हैं तार

बताते चलें कि ठिकाने से गिरफ्तार आरोपितों में वीरेंद्र ठाकुर, व उसके पुत्र राहुल कुमार को पकड़ा गया था। उसके घर से एक राइफल, दो पिस्टल, तीन मैगजीन, दो गोली व 26 लीटर शराब जब्त की गई थी। इसके अलावा ठिकाने से अन्य दो आरोपित सरैया पोखरैरा के अभयानंद शर्मा उर्फ टिंकू शर्मा व सरैया दुबियाही के आलोक रंजन उर्फ भोला को पकड़ा गया था। इन सभी को जेल भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि इसमें कई के तार हरियाणा व अन्य प्रदेशों के शराब सिंडिकेट से भी जुड़े हैं। 

चुन्नू ठाकुर के सिंडिकेट में काम करने की बताई बात

मामले में करजा थाने में दर्ज प्राथमिकी में चुन्नू ठाकुर समेत नौ को आरोपित किया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष बीके यादव के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। जिसमें रसूलपुर के वीरेंद्र ठाकुर, राहुल कुमार, रोहित कुमार, पोखरैरा के अभयानंद शर्मा उर्फ टिंकू शर्मा, राहुल कुमार, रसूलपुर के छोटू कुमार, रेपुरा के बिट्टू कुमार, सोनबरसा के जीतू कुमार व चुन्नू ठाकुर को आरोपित किया गया है। इसमें फरार पांच आरोपितों की तलाश में विशेष टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की, लेकिन सभी फरार मिले। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार वीरेंद्र व राहुल ने पूछताछ में बताया था कि वह चुन्नू ठाकुर के सिंडिकेट में काम करता है। उसी के सिंडिकेट से शराब लेकर बिक्री करता है। साथ ही बिक्री का रुपये अभयानंद शर्मा के पास जमा करता है। 

chat bot
आपका साथी