दरभंगा में शराब धंधेबाजों की जब्त होगी संपत्ति, पुलिस ने कसा शिकंजा

Darbhanga news प्रस्ताव पर मुहर लगते ही शुरू कर दी जाएगी कार्रवाई सीओ देंगे शराब बरामदगी वाले भूखंड मकान व संपत्ति की रिपोर्ट लहेरियासराय थाने की पुलिस ने एक दर्जन धंधेबाजों पर कार्रवाई के लिए भेजा प्रस्ताव।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 04:14 PM (IST)
दरभंगा में शराब धंधेबाजों की जब्त होगी संपत्ति, पुलिस ने कसा शिकंजा
दरभंगा में शराब तस्‍करों पर होगी कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। शराब धंधेबाजों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। सघन छापेमारी के बाद अब पुलिस शराब धंधेबाजों की संपत्ति को जब्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने सभी थानेदारों से इस संबंध में सूची की मांग की है। इसमें इस तरह की भूखंड व मकान को उल्लेखित करने को कहा गया है कि जहां से भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई है। कार्रवाई के जद में थानाक्षेत्र के बड़े धंधेबाजों पर पहले चरण में कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी के आदेश के बाद सभी थानेदार प्रस्ताव देना शुरू कर दिया है। इसमें संबंधित अंचलाधिकारियों से शराब बरामदगी वाली भूखंड व मकान का खाता-खेसरा, मौजा, थाना नंबर, रकवा आदि की रिपोर्ट की मांग की गई है।

सीओ अपनी रिपोर्ट में शराब धंधेबाजों की संपत्ति का ब्योरा भी देंगे। इसमें पूर्व में कितनी संपत्ति थी और वर्तमान कितनी है इसे स्पष्ट रूप से उल्लेखित करेंगे। पुलिस के इस कार्रवाई से धंधेबाजों में हड़कंप मच गया है। लहेरियासराय थानाध्यक्ष ने एक दर्जन धंधेबाजों को चिन्हित कर प्रस्ताव भेजा है। इसमें वर्ष 2019 से लेकर अब तक के 25 मामलों के धंधेबाजों की सूची बनाई गई है। जिसमें मुख्य शराब धंधेबाजों में गुदरी बाजार निवासी मुन्ना खटिक, खाजासराय के मुन्नी खातून , मो. बड़े, नरेश महतो, राजा महतो, अभंडा के मदन गाड़ा, राजू सहनी, महदौली के श्याम सहनी, भिगो के साजन महतो, प्रदीप महतो, बेलाबागंज के श्रीराम साह ,रहमगंज के रामस्वार्थ महतो आदि का नाम शामिल है। इन धंधेबाजों के कई भूखंड और मकान को पुलिस ने चिन्हित किया है।

नशे में पड़ोसी से मारपीट, घर को किया क्षतिग्रस्त

स‍िंहवाड़ा। सिमरी थाना की पुलिस ने नशे की हालत में हंगामा कर पड़ोसी के घर का एस्बेस्टस क्षतिग्रस्त व मारपीट कर छिनतई करने के आरोपित संजय स‍िंह को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत भेज दिया। बताया गया है कि बुधवार की रात घटना के बाद पीडि़त रोहित कुमार स‍िंह ने संजय स‍िंंह, प्रवीण कुमार स‍िंंह, नीरज कुमार स‍िंंह, नीतीश कुमार स‍िंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा है कि मेरे दरवाजे पर जबरन आकर अमरूद का पेड़ काट रहते थे। जब विरोध किया तो नामजद लोगों ने घर का एस्बेस्टस तोड़-फोड़ की तथा मारपीट कर अधमरा कर दिया। संजय स‍िंंह ने जबरन जेब से पांच हजार नकदी छिन लिया। बीच बचाव करने मां बबीता देवी पहुंची तो सभी ने बाल घसीटकर जमीन पर पटक दिया। सभी ने एक राय होकर मेरे घर में रखे चदरे के बक्से से 20हजार रूपये व कीमती कपङा लेकर भाग गया। मारपीट के दौरान संजय ङ्क्षसह नशे की हालत में था।थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया है कि घटनास्थल से गिरफ्तार संजय ङ्क्षसह की ब्रेथ एनालाइजर से जांच में शराब सेवन की पुष्टि के बाद जेल भेज दिया है।अन्य फरार आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी