झमाझम बारिश से जलजमाव

मानसून की दस्तक के साथ ही सोमवार की सुबह से शाम तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही लेकिन शाम ढलने के साथ ही करीब 20 मिनट तक जमकर बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:40 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:40 AM (IST)
झमाझम बारिश से जलजमाव
झमाझम बारिश से जलजमाव

मुजफ्फरपुर : मानसून की दस्तक के साथ ही सोमवार की सुबह से शाम तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही, लेकिन शाम ढलने के साथ ही करीब 20 मिनट तक जमकर बारिश हुई। इसके कारण शहर में जगह-जगह जलजमाव हो गया। मोतीझील, मिठनपुरा इलाके में सड़क पर चलने में लोग गिरते रहे। शहर में कई जगह नाला निर्माण के कारण सड़क बंद रहने से लोग परेशान दिखे। शहर के ब्रह्मापुरा, बीबीगंज, रामबाग चौरी इलाके के कई मुहल्लों में जलजमाव से स्थिति नारकीय हो गई है। इससे लोग परेशान हो गए। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले 24 घंटे तक मानसून सक्रिय रहेगा। इसके कारण अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होगी। 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पुरबा हवा भी चलेगी। दिन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

तेज आंधी-बारिश में कई इलाकों की गुल रही बिजली

जिले में सोमवार की शाम आई तेज आंधी-बारिश में शहर के ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों की बिजली घंटों गुल हो गई। विद्युत अधिकारी इस आपदा में हार नहीं माने और आपूर्ति का प्रयास करते रहे। कुछ जगहों पर थोड़ी ही देर में आपूर्ति बहाल कर दी गई, कुछ जगहों पर रात दस बजे तक बिजली नहीं मिल पाई। हालांकि बारिश आने के साथ ही कुछ को छोड़ अधिकतर पावर सब स्टेशन इलाकों की बिजली गुल रही। बेला-मुशहरी फीडर में करीब एक घंटे, मिस्कॉट इलाके के कल्याणी, मिठनपुरा इलाके में जल्द ही फॉल्ट क्लीयर कर लिया गया। कांटी के नरसंडा फीडर के कुछ इलाकों में गायब हुई बिजली देर रात तक नहीं लौटी।

chat bot
आपका साथी