बालिका गृह प्रकरण: निजी एजेंसी को मिलेगा बालिका गृह भवन तोडऩे का जिम्मा

नेशनल टेंडर निकाल नगर निगम करेगा एजेंसी का चयन। एजेंसी का चयन होने तक निगम जारी रखेगा भवन को तोडऩे का काम।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 08:15 PM (IST)
बालिका गृह प्रकरण: निजी एजेंसी को मिलेगा बालिका गृह भवन तोडऩे का जिम्मा
बालिका गृह प्रकरण: निजी एजेंसी को मिलेगा बालिका गृह भवन तोडऩे का जिम्मा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन तोडऩे में नगर निगम खुद को अक्षम पा रहा। भवन को तोडऩे का जिम्मा किसी निजी एजेंसी को देने की योजना बन रही। इसकी कवायद शुरू भी कर दी गई है। एजेंसी के चयन को राष्ट्रीय स्तर पर नगर निगम टेंडर आमंत्रित करेगा। हालांकि, एजेंसी का चयन होने तक निगम अपने स्तर से भवन को मैनुअल तोडऩे का काम जारी रखेगा।

 भवन के आसपास घनी आबादी होने के कारण भवन को तोडऩे में निगम को परेशानी हो रही। अधिकारी इस बात से डर रहे कि भवन ध्वस्त करने के दौरान किसी प्रकार का हादसा न हो जाए। साथ ही, भवन को मैनुअल तोडऩे में निगम को लंबा समय भी लग सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए निगम ने यह कार्य निजी एजेंसी को सौंपने का निर्णय लिया है।

अभियंताओं ने परेशानियों से कराया अवगत

नगर आयुक्त संजय दुबे ने शुक्रवार को बालिका गृह भवन को तोडऩे के कार्य का निरीक्षण किया। वहां मौजूद निगम के अभियंताओं ने भवन को तोडऩे में आ रही परेशानियों से उन्हें अवगत कराया। निरीक्षण के बाद नगर आयुक्त ने कहा कि भवन को तोडऩे का जिम्मा किसी एजेंसी को दी जाएगी। इसके लिए एक सप्ताह के अंदर टेंडर निकाला जाएगा। जबतक एजेंसी का चयन नहीं होता, निगम के मजदूर भवन को तोडऩे का काम जारी रखेंगे। 

chat bot
आपका साथी