समस्तीपुर वीमेंस कालेज की प्राचार्या ने कहा, चित्रकला आंतरिक भावनाओं को व्यक्त करने का सहज माध्यम

प्रतियोगिता का निरीक्षण करते हुए प्रधानाचार्या प्रो. सुनीता सिन्हा ने कहा कि चित्रकला आंतरिक भावनाओं को व्यक्त करने सहज माध्यम है यह जीवन को सत्यम शिवम सुंदरम से समन्वित करती है। पुरस्कार की घोषणा वार्षिकोत्सव के दिन की जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:02 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:02 AM (IST)
समस्तीपुर वीमेंस कालेज की प्राचार्या ने कहा, चित्रकला आंतरिक भावनाओं को व्यक्त करने का सहज माध्यम
वीमेंस कॉलेज में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने लिया भाग। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जासं। वीमेंस कॉलेज में आजादी के 75 वां अमृत महोत्सव को लेकर ललित कला प्रतियोगिता के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुई। प्रतियोगिता का निरीक्षण करते हुए प्रधानाचार्या प्रो. सुनीता सिन्हा ने कहा कि चित्रकला आंतरिक भावनाओं को व्यक्त करने सहज माध्यम है, यह जीवन को सत्यम शिवम सुंदरम से समन्वित करती है। जज के रूप में मशहूर चित्रकार मिथिलेश एवं प्रियदर्शन उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में स्मिता कुमारी, खुशी झा, चित्रा, नीलोफर प्रवीण, नेहा कुमारी, अंकिता कुमारी, शालू कुमारी, रुफी खातून, सिमरन, प्रियंका कुमारी, रिसिका राय एवं मानसी ने भाग लिया। पुरस्कार की घोषणा वार्षिकोत्सव के दिन की जाएगी। मौके पर प्रो. शिउली भट्टाचार्या, डॉ. विजय कुमार गुप्ता, डॉ. रीता चौहान सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित रहे।

बच्चों को शिविर लगाकर उपलब्ध कराया जा रहा किताब

जिले में कोरोना काल में सरकारी स्कूल बंद रहने के कारण पिछले दो वर्षों से बच्चों को पाठ्य पुस्तक उपलब्ध नहीं हो पा रही है। शिक्षा विभाग ने इस बार बच्चों को पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए शिविर आयोजित कर रही है। जहां पुस्तकों की क्रय की जा रही है। वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए विभाग कटिबद्ध है। इसमें अधिकतर प्रखंडों में पुस्तक उपलब्ध करा दी गई। कोविड-19 महामारी के कारण शैक्षणिक सत्र 2019-20 व 2020-21 में वार्षिक मूल्यांकन नहीं हो सका था। इस कारण पिछले साल कक्षा एक से सात तक के में नामांकित सभी विद्यार्थियों को इस साल कक्षा दो से आठ तक में प्रोन्नत कर दिया गया था। 

इंसाफ दिलाने को कैंडल मार्च

मनियारी (मुजफ्फरपुर) : वैशाली की बेटी के हत्यारों की फांसी व मृतका के स्वजनों को इंसाफ दिलाने की मांग को प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में मनियारी में कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च महंत मनियारी गांव से निकल विभिन्न चौक-चौराहों से गुजरा। इसमें ग्रामीणों के साथ दुकानदार भी शामिल हुए। लोगों ने हत्यारों को फांसी व पीडि़त परिवार को न्याय देने की मांग प्रशासन से की।

chat bot
आपका साथी