प्रधानमंत्री मोदी करेंगे राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित दरभंगा की साइकिल गर्ल ज्योति से संवाद

ज्योति इस बार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 से सम्मानित होंगी। उन्हें यह सम्मान कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्य के लिए मिलेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी 2021 को ज्योति से वर्चुअल संवाद करेंगे और उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्यों की बात करेंगे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:52 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित दरभंगा की साइकिल गर्ल ज्योति से संवाद
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 से सम्मानित होंगी दरभंगा की ज्योति।

दरभंगा, जासं । माता जानकी भूमि मिथिलांचल के दरभंगा स्थित कमतौल के सिरहुल्ली निवासी मोहन पासवान की पुत्री ज्योति कुमारी ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर जिले का मान बढ़ाया है। ज्योति इस बार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 से सम्मानित होंगी। उन्हें यह सम्मान कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्य के लिए मिलेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी 2021 को ज्योति से वर्चुअल संवाद करेंगे और उनके द्वारा किए गए साहसिक कार्यों की बात करेंगे। जिला प्रशासन इसकी तैयारियों में लगा है। शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने ज्योति और उनके पिता से संवाद किया। प्रधानमंत्री से कहां और किस तरह से संवाद किया जाना है, इसकी जानकारी दी। इस सिलसिले में पीएमओ ने दरभंगा के जिलाधिकारी को आवश्यक तैयारियों की बाबत निर्देश दिए हैं। उपरोक्त निर्देश के आलोक में तैयारियां चल रही हैं।

हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा के सिरहुल्ली साइकिल से जख्मी पिता को लेकर आई थी ज्योति

याद रहे कि कोरोना संक्रमण काल में ज्योति हरियाणा के गुरुग्राम में जख्मी पिता को लेकर अपने गांव दरभंगा के कमतौल प्रखंड के सिरहुल्ली 16 अप्रैल को पहुंची थी। इस दौरान उसने बिना किसी की मदद लिए 1200 किलोमीटर की यात्रा की थी। बेटी की पितृ भक्ति और श्रद्धा की कायल पूरी दुनिया हुई थी। इस बार प्रधानमंत्री के साथ वार्ता की सूचना मिलने के बाद न सिर्फ सिरहुल्ली बल्कि पूरे जिले में हर्ष का माहौल है। सबकी जुबान पर एक ही बात है। ज्योति।  कोरोना संक्रमण काल में हरियाणा के गुरूग्राम से 1200 किलोमीटर दूर साइकिल से जख्मी पिता मोहन पासवान को लेकर कमतौल के सिरहुल्ली आई थी ज्योति ।  बेटी की इस हिम्मत को मिली थी दुनिया भर में प्रसिद्धि, प्रधानमंत्री 25 जनवरी 2021 को करेंगे वर्चुअल संवाद, जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारी ।  इस बार ज्योति को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021, पीएमओ से मिले निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन ने की तैयारी ।

chat bot
आपका साथी