प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- बिहार के विकास में दरभंगा एयरपोर्ट का महत्वपूर्ण योगदान

Darbhanga News कोलकाता से सफर करनेवाले बीजेपी के एक कार्यकर्ता के ट्वीट पर पीएम मोदी ने दिया जवाब कहा-दरभंगा में हवाई सेवा के क्षेत्र में कनेक्टिविटी और सुविधाओं को बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:08 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- बिहार के विकास में दरभंगा एयरपोर्ट का महत्वपूर्ण योगदान
प्रधानमंत्री मोदी ने की दरभंगा की एयरपोर्ट की तारीफ।

दरभंगा, जासं। बिहार के विकास में दरभंगा एयरपोर्ट का काफी महत्वपूर्ण स्थान है। उपरोक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक ट्वीट का जवाब देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर कही । प्रधानमंत्री ने कहा दरभंगा में हवाई सेवा के क्षेत्र में कनेक्टिविटी और सुविधाओं को बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है । दरअसल, पीएम मोदी कोलकाता के मुकुंद झा नामक एक बीजेपी कार्यकर्ता के ट्विट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

मुकुंद ने लिखा हैं कि वे पहली बार अपने पिता के साथ हवाई यात्रा कर रहे हैं । इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए दरभंगा एयरपोर्ट शुरू करवाने के लिए आभार व्यक्त किया है । कहा- बीजेपी ने वर्ष 2014 में जो वादा किया था, उसे पूरा किया है । हवाई सेवा के क्षेत्र में बीजेपी सरकार इसे विकसित करने में जुटी हुई है । मुकुंद की इस ट्विट पर पीएम मोदी ने खुशी जताई है।

नवंबर 2019 में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हुई थी

बता दें कि सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत दिसंबर नवंबर 2019 में दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हुई थी । शुरुआती दौर में स्पाइस जेट ने दरभंगा से दिल्ली , मुंबई और बेंगलुरू के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की । इसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए कोलकाता , अहमदाबाद , पुणे और हैदराबाद के लिए विमान सेवा शुरू हुई । कुछ विमानों के फेरे बढ़ाए गए । इसके बाद इंडिगो ने भी दरभंगा एयरपोर्ट पर इंट्री मारी। शुरूआती दौर में इंडिगो ने दरभंगा एयरपोर्ट से कोलकाता और हैदराबाद के लिए विमान सेवा शुरू की है । कुछ ही दिन पूर्व दरभंगा से लेह, वाराणसी और अमृतसर के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट की सेवा शुरू की गई है । बावजूद दरभंगा एयरपोर्ट से देश के अन्य राज्यों के लिए भी हवाई सेवा शुरू किए जाने की मांग बराबर उठ रही है ।

chat bot
आपका साथी