पॉलीथिन पर आज से रोक, सब्जी खरीदने को घर से झोला लेकर चलें

पन्नी विक्रेता व दुकानों पर छापेमारी के लिए गठित हुई टीम। बाजार में मचा हड़कंप, दुकानदारों ने पॉलीथिन हटाना शुरू किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 08:32 AM (IST)
पॉलीथिन पर आज से रोक, सब्जी खरीदने को घर से झोला लेकर चलें
पॉलीथिन पर आज से रोक, सब्जी खरीदने को घर से झोला लेकर चलें

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अब शुक्रवार से सब्जी खरीदने के लिए झोला लेकर घर से निकलना होगा, क्योंकि अब दुकानदार ग्र्राहकों को पॉलीथिन में सब्जी नहीं देंगे। रोक के आदेश से बाजार में हड़कंप मचा है। दुकानदारों ने इसे हटाना शुरू कर दिया है। वहीं, रोक की तिथि बढ़ाने की भी मांग शुरू हो गई है। 51 माइक्रोन के प्लास्टिक बैग अभी बाजार में उपलब्ध नहीं हैं।

धावा दल का गठन

जिले में प्लास्टिक थैले पर रोक को सख्ती से पालन कराने के लिए धावा दल का गठन डीएम मो. सोहैल की अध्यक्षता में हुआ है। यह दल प्लास्टिक थैले के विक्रेताओं के स्टॉक की जांच करेगा। इसके अलावा सामान्य दुकानदारों के यहां प्लास्टिक पन्नी हटाने के लिए औचक निरीक्षण करेगा।

औचक निरीक्षण को लेकर हड़कंप

बाजार में औचक निरीक्षण को लेकर हड़कंप की स्थिति है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सब्जी विक्रेताओं से पन्नी मांगने पर वे देने से इन्कार करने लगे हैं। गुरुवार सुबह ही सब्जी मंडी पुरानी बाजार, घिरनी पोखर, कटही पुल, क्लब रोड के सब्जी दुकानदारों के पास पन्नी कम ही देखने को मिलीं। ग्राहकों के काफी मिन्नत करने पर ही दुकानदार ने पन्नी दी।

नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

उधर, उत्तर बिहार खुदरा वस्त्र व्यवसायी संघ ने नगर आयुक्त को ज्ञापन दिया है। इसमें कहा है कि कपड़ा रखने के लिए 51 माइक्रोन की पन्नी बाजार में नहीं है। इसे उपलब्ध कराने के लिए थोड़ा समय दिया जाए। अभी जो कपड़े हैं, वो प्लास्टिक में ही हैं। उसे हटाने पर लाखों रुपये के कपड़े बर्बाद हो जाएंगे। लिहाजा, निर्णय पर पुनर्विचार किया जाए।

 मुजफ्फरपुर उत्तर बिहार खुदरा वस्त्र व्यवसायी संघ सचिव अजय चाचान ने कहा कि प्लास्टिक बैग से हटाने पर प्रत्येक दुकान में रखे लाखों रुपये के कपड़े बर्बाद हो जाएंगे। इसे देखते हुए नगर आयुक्त से सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की अपेक्षा है।

chat bot
आपका साथी