बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के बाद मुजफ्फरपुर में चोरी की घटनाएं रोकना पुलिस के लिए चुनौती, दुकानों को निशाना बना रहे चोर

नाइट कर्फ्यू में चोरों की चांदी 1.5 करोड़ से अधिक के उड़ाए गए माल गिरफ्तारी नदारद शातिर चोरों ने रात्रि गश्ती को धता बताते हुए कई जगहों पर ताले तोड़े और एक पखवारे के भीतर करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति की चोरी कर ली।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 02:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:14 PM (IST)
बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के बाद मुजफ्फरपुर में चोरी की घटनाएं रोकना पुलिस के लिए चुनौती, दुकानों को निशाना बना रहे चोर
बि‍हार में लॉकडाउन के मुजफ्फरपुर में शात‍िर चोर सक्र‍िय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन होने के बाद मुजफ्फरपुर के दुकानों में चोरी की घटनाएं रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई। पहले नाइट कर्फ्यू आए दिन दुकानों के ताले टूट रहे थे। इससे अब हर दुकानदार को चोरी होने की चिंता सताने लगी है। बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचाव को पहले नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। अब लॉकडाउन लगा दिया गया है।

रिकार्ड पर गौर करें तो नाइट कर्फ्यू के दौरान चोरों की खूब चांदी कटी। शातिर चोरों ने रात्रि गश्ती को धता बताते हुए कई जगहों पर ताले तोड़े और एक पखवारे के भीतर करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति की चोरी कर ली। मगर इन सभी मामलों में संबंधित थाने की पुलिस के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा और कोई कार्रवाई नहीं की गई। नतीजा चोरों के हौसले बुलंद है। मगर चोरों की गिरफ्तारी व रात्रि गश्ती को दुरुस्त करने की दिशा में पुलिस की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई की रणनीति नहीं तैयार की गई। कहा जाता है कि कोरोना संक्रमण के कारण पुलिसकर्मियाें में खौफ व्याप्त है। क्योंकि कई पुलिसकर्मियों को कोरोना हो गया है। इसके कारण पुलिसकर्मी गश्ती के दौरान किसी को रोक-टोक कर जांच करना उचित नहीं समझते।

ऐसे में शातिर चोर आसानी से ठिकाने तक पहुंच जा रहे है। रिकार्ड पर गौर करें तो गत पखवारे से अब तक शहरी क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में करीब डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति की चोरी की जा चुकी है। इसमें काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में तीन बड़ी चोरी की घटना दर्ज हुई है। सादपुरा इलाके में कोर्ट कर्मी के घर से 37 लाख, रिटायर्ड दारोगा के घर से 45 व रिटायर्ड इंस्पेक्टर के घर से करीब 32 लाख की चोरी हो चुकी है। मगर काजीमोहम्म्दपुर थाने की पुलिस द्वारा चोरों की गिरफ्तारी को लेकर कोई अभियान नहीं चलाया गया। वहीं अन्य थाना क्षेत्र में अहियापुर में दवा दुकान से 30 लाख की चोरी हुई थी। इसी तरह नगर, मिठनपुरा व सदर थाना क्षेत्र में भी चोरी की कई घटनाएं हो चुकी है। मगर सभी मामलों में पुलिस की तरफ से कार्रवाई शिथिल पड़ी है।

chat bot
आपका साथी