Samastipur : परीक्षा को लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय,पूसा में चल रही जोर-शोर से तैयारी

परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण ख्याल रखा जाएगा। एक अभ्यर्थी से दूसरे अभ्यर्थी की दूरी 3 फीट रखी जाएगी। वही सभी अभ्यार्थियों को सुबह 830 बजे बुलाया गया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने भी परीक्षा से संबंधित आदेश निर्गत किया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:28 PM (IST)
Samastipur : परीक्षा को लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय,पूसा में चल रही जोर-शोर से तैयारी
प्रशासनिक भवन में परीक्षा को लेकर की गई तैयारी । जागरण

समस्तीपुर, जासं। राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा 7 एवं 8 अगस्त को होने वाली निम्न वर्गीय लिपिक एवं कनीय लेखा लिपिक पद की परीक्षा को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है। प्रशासनिक भवन परिसर सहित अन्य संस्थानों के परिसर में भी आधा दर्जन से अधिक पंडाल लगाए गए हैं। परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण ख्याल रखा जाएगा। एक अभ्यर्थी से दूसरे अभ्यर्थी की दूरी 3 फीट रखी जाएगी। वही सभी अभ्यार्थियों को सुबह 8:30 बजे बुलाया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने भी परीक्षा से संबंधित आदेश निर्गत किया है, जिसमें 7 एवं 8 अगस्त को विश्वविद्यालय में अवकाश रहने की बात कही है। परीक्षा में जिन पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है, इसके अलावा अगर कोई भी विश्वविद्यालय कर्मी विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन एवं परीक्षा स्थल पर देखे गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। 4 जुलाई से पार्किंग क्षेत्र में कोई भी गाड़ी नहीं लगेगी एवं विश्वविद्यालय 6 जुलाई के 1:30 तक खुले रहेंगे। इस परीक्षा में लगभग 14000 से अधिक अभ्यर्थी के भाग लेने की संभावना है। उक्त बात की जानकारी विश्वविद्यालय के सूचना पदाधिकारी डॉ. राजवर्धन ने दी। बहुत अभ्यर्थी एवं उसके अभिभावक विश्वविद्यालय परिसर में एडमिट कार्ड न मिलने की समस्या को लेकर टहलते नजर आए।

सीबीएससी 10वीं की परीक्षा में प्रभात तारा के शत प्रतिशत बच्चों ने पाई सफलता

प्रभात तारा इंग्लिश स्कूल रोसड़ा के शत प्रतिशत बच्चों ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में सफलता हासिल कर विद्यालय का नाम रौशन किया है। 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सुषमा प्रदर्शनी विद्यालय की टॉपर बनी। वही श्रेया 91.6 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान पर रही। विद्यालय के निदेशक प्रो. उमेश नारायण चौधरी ने बताया कि कुल छात्र- छात्राओं में से 17 फीसद को 90 प्रतिशत से अधिक एवं 15 फीसद बच्चों को 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। जबकि 27 फीसद बच्चों ने 70 प्रतिशत से अधिक एवं 38 फीसद 60 प्रतिशत से अधिक तथा केवल 3 फीसद बच्चों ने 54 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। बच्चों की सफलता पर निदेशक के अलावा प्राचार्य इंद्रेश चौधरी, शिक्षक कमलेश चौधरी, उमेश प्रसाद राय, अविनाश कुमार, प्रशांत कुमार, कुमार प्रभात ,कृष्ण मुरारी, अजय कुमार, चंद्र मोहन झा, राजीव कुमार, राजेश कुमार, आदित्य जायसवाल ,सौरभ रंजन, सदानंद राय, बबीता एवं मंजू आदि ने हर्ष जताते हुए सभी सफल छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद दिया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी