मुजफ्फरपुर में छह माह में 70 फीसद आबादी को टीका लगाने की तैयारी

सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने टीकाकरण को लेकर सभी पीएचसी प्रभारियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि हर हाल में लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। इसके लिए प्रतिदिन खुद माइक्रोप्लान मांग रहे हैं तथा उसके हिसाब से वह निगरानी भी कर रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:32 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में छह माह में 70 फीसद आबादी को टीका लगाने की तैयारी
संक्रमण की रोकथाम में टीकाकरण अहम, बनाई गई विशेष रणनीति।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। संक्रमण की रोकथाम में टीकाकरण की अहम भूमिका मानते हुए विशेष रणनीति बनाई गई है। कोशिश हो रही है कि अगले छह माह में 70 फीसदी आबादी तो टीका लगा दिया जाए। सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने टीकाकरण को लेकर सभी पीएचसी प्रभारियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि हर हाल में लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। इसके लिए प्रतिदिन खुद माइक्रोप्लान मांग रहे हैं तथा उसके हिसाब से वह निगरानी भी कर रहे हैं। कोशिश है कि हर वर्ग के लोगों को कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले टीका लगाया जा सके। मुख्यालय का आदेश है कि हर दिन जिलों में 35-40 हजार लोगों को टीका लगाएं। इसमें हर वर्ग के लोग होने चाहिए। 

सिविल सर्जन ने कहा कि छह माह में तय लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। जिले के प्रखंडों में चल रही टीका एक्सप्रेस हर कसबों में कैंप लगाकर टीकाकरण करेगी। साथ ही शहरी क्षेत्र की टीका एक्सप्रेस हर मोहल्ले में कैंप लगाएगी। इससे हर वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

दादीधाम में दो दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर आज से

जासं, मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर स्थित श्री राणीसती दादी मंदिर के तत्वावधान में दो दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर की शुरुआत शुक्रवार से होगी। शिविर सुबह 10 से शाम चार बजे तक संचालित होगा। इसमें 18 वर्ष से अधिक सभी आयु वर्ग के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगी। मंदिर परिवार की ओर से अपील की गई है कि वैसे लोग जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है वे आधार कार्ड की फोटोकापी और मोबाइल नंबर लेकर आएं और टीका लगवाएं।

भारत माला प्रोजेक्ट की मंजूरी का सांसद ने किया स्वागत

मुजफ्फरपुर : भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले सोनपुर, वैशाली, साहेबगंज, केसरिया, अरेराज पथ को बिना किसी संशोधन के भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है। वैशाली सांसद वीणा देवी ने कहा है कि उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से बात करके वैशाली-केसरिया जैसे ऐतिहासिक व पुरातात्विक स्थल को जोडऩे पर बल दिया। इस योजना की स्वीकृति देने के लिए सांसद ने दोनों मंत्रियों को धन्यवाद दिया। सांसद ने बताया कि मंत्री गडकरी ने वैशाली संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए और सड़क योजनाओं की मंजूरी का भी आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी