Bihar News : गौनाहा में बहुमूल्य धातु की बुद्ध की मूर्ति जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार, मूर्ति बेचने जा रहे थे नेपाल

गिरफ्तार तस्करों की पहचान मटियरिया थाना क्षेत्र के धुमली परसा गांव निवासी केदार महतो पिता शेषनाथ महतो और रामचरण दिसवा पिता रामभरोस दिसवा के रूप में की गई है। गिरफ्तार तस्करों के पास से 11. 66 किग्रा वजन की बुद्ध की एक मूर्ति व बाइक बरामद की गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:07 PM (IST)
Bihar News : गौनाहा में बहुमूल्य धातु की बुद्ध की मूर्ति जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार, मूर्ति बेचने जा रहे थे नेपाल
पश्‍चि‍म चंपारण से बरामद बुद्ध की मूर्ति व गिरफ्तार तस्करों के साथ पुलिस अधिकारी।

पश्चिम चंपारण, ( गौनाहा) जासं । नेपाल में बुद्ध की मूर्ति बेचने के लिए ले जा रहे दो तस्करों को गौनाहा रेलवे स्टेशन के समीप पुलिस ने शनिवार की दोपहर में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों की पहचान मटियरिया थाना क्षेत्र के धुमली परसा गांव निवासी केदार महतो पिता शेषनाथ महतो और रामचरण दिसवा पिता रामभरोस दिसवा के रूप में की गई है । गिरफ्तार तस्करों के पास से 11. 66 किग्रा वजन की बुद्ध की एक मूर्ति व बाइक बरामद की गई है । यह कार्रवाई एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के आदेश पर पुलिस ने की । एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय क्षेत्र से दो तस्कर बहुमूल्य धातु की बनी बुद्ध की मूति लेकर नेपाल जाने वाले हैं । एसपी के आदेश पर गौनाहा के थानाध्यक्ष राजीव नंदन ङ्क्षसहा के नेतृत्व में सअनि उपेंद्र ङ्क्षसह व पुलिस बलों ने गौनाहा रेलवे स्टेशन के समीप पूरब सहोदरा जाने वाली मुख्य पथ में पुलिया के पास से दोनों तस्करों को दबोच लिया । पूछताछ के दौरान तस्कर रामचरण दिसवा ने बताया कि यह मूर्ति नेपाल के सुंदर बस्ती लेकर जा रहे थे। सुंदर बस्ती में चर्चित मूर्ति तस्कर मनोज से कनेक्शन की संभावना है । जिसे कुछ महीने पूर्व सहोदरा पुलिस ने मूर्ति के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । मनोज अभी भी बेतिया जेल में हैं । थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि बरामद मूर्ति को फिलहाल थाना में रखा जा रहा है । न्यायालय के आदेश के बाद अगला कदम उठाया जाएगा। पुलिस मूर्ति तस्करी या अन्य मामलों में धराए दोनों की कुंडली खंगाल रही है ।

-- मूर्ति तस्करी के मामले में गुप्त सूचना मिली थी जिस पर टीम गठित की गई। मूर्ति के साथ दो तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है । - उपेंद्र नाथ वर्मा एसपी, बेतिया

chat bot
आपका साथी