मधुबनी में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी रेलवे स्टेशन पर नहीं बरती जा रही सावधानी

Madhubani News शहर में कोरोना गाइडलाइंस की उड़ रही धज्जियां मास्क व शारीरिक दूरी की अनदेखी से तीसरी लहर का डर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी। बााहर नि‍कलते समय मास्‍क का इस्‍तेमाल करें।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:19 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:19 PM (IST)
मधुबनी में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी रेलवे स्टेशन पर नहीं बरती जा रही सावधानी
मधुबनी रेलवे स्‍टेशन कोव‍िड गाइडलाइन का पालन नहीं। जागरण

मधुबनी, जासं। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच मधुबनी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों द्वारा कोरोना गाइडलाइंस के पालन की अनदेखी करते देखे जा रहे है। स्टेशन पर यात्रियों के लिए थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था नहीं देखी जा रही है।अधिकांश यात्री मास्क के प्रयोग को तरजीह नहीं दे रहे है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। स्टेशन पर प्रतिदिन पहुंचने वाले करीब दो हजार से अधिक यात्रियों को कोरोना गाइडलाइंस पालन कराने के लिए स्टेशन प्रशासन की उदासीनता देखी जा रही है। इधर, शहर में आम लोगों द्वारा कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के छोटे-छोटे फुटपाथी दुकानदारों द्वारा गाइडलाइन की अनदेखी किया जा रहा है।

मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी बहाल रखना हरहाल में जरूरी

शहर के दंत चिकित्सक डा. उमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग और शारीरिक दूरी को हरहाल में बहाल रखना होगा। इसकी अनदेखी करने वाले स्वयं को इसके शिकार होंगे, औरों को संक्रमित कर सकते है। लोगों को कोरोना जांच से बचने के बजाय आगे आना चाहिए। ताकि जांच से संक्रमण होने या नहीं होने की पुष्टि हो सके। जांच से व्यक्ति खुद के अलावा अपने स्वजनों व संपर्क में आने वाले को संक्रमित होने से बचाया जा सके। हरेक लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी लहर में लॉकडाउन झेलना पड़ा है। अब कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा। वहीं सीएस डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह सजग है। कोरोना टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंश का पालन करना जरूरी है। मास्‍क नहीं लगाना लोगों के ल‍िए घातक हो सकता है। खात तौर से स्‍टेशन पर अलग-अलग जगहों से लोग आते हैं आस पास बैठने की वजह खतरा और बढ़़ जाता है।

chat bot
आपका साथी