मुजफ्फरपुर में 25 को प्रस्तावित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित

सेना मुख्यालय मुजफ्फरपुर से मिली जानकारी के बाद डीपीआरओ कमल किशोर ङ्क्षसह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उनका कहना है कि सेना भर्ती बोर्ड दिल्ली से ही फिलहाल 25 जुलाई को एलएस कालेज में होने वाली परीक्षा को रोक दी गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:08 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में 25 को प्रस्तावित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित
कोविड के कारण स्थगित हुई परीक्षा, अगली तिथि की घोषणा जल्द ही किए जाने की उम्मीद।

मुजफ्फरपुर, जासं। सेना भर्ती के लिए दौड़, मेडिकल आदि में चयनित अभ्यर्थियों की 25 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा कोविड के कारण स्थगित कर दी गई है। सेना मुख्यालय मुजफ्फरपुर से मिली जानकारी के बाद डीपीआरओ कमल किशोर ङ्क्षसह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उनका कहना है कि सेना भर्ती बोर्ड दिल्ली से ही फिलहाल 25 जुलाई को एलएस कालेज में होने वाली परीक्षा को रोक दी गई है। अगली तिथि की घोषणा सेना भर्ती बोर्ड दिल्ली करेगी, उसके बाद ही परीक्षा ली जाएगी। 

बता दें कि चक्कर मैदान में फरवरी 2021 में सेना बहाली के दौरान मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण व पश्चिम चंपारण के अभ्यर्थी शामिल हुए थे। शारीरिक दक्षता की जांच के बाद कुछ अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच भी हुई थी, लेकिन ढाई सौ अभ्यर्थी बच गए थे। कोरोना की वजह से बहाली प्रक्रिया को बीच में ही रोक देना पड़ा था। इन 250 अभ्यर्थियों की मेडिकल गया मिलिट्री अस्पताल में हुई।

दो सौ विद्यार्थियों को आइसीएसई बोर्ड के रिजल्ट की प्रतीक्षा

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले के एकमात्र नॉर्थ प्वाइंट स्कूल में आइसीएसई बोर्ड की पढ़ाई होती है। यहां के करीब दो सौ विद्यार्थियों का रिजल्ट आएगा। कई विद्यार्थियों ने रिजल्ट की जानकारी के लिए फोन कर स्कूल से वेबसाइट की जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि तीन-चार बजे तक स्कूल को रिजल्ट मिल जाएगा उसके बाद छात्र-छात्राओं को रिजल्ट की जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले बोर्ड ने कोविड-19 के कारण कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद कर दी थी। बोर्ड ने आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर विद्यार्थियों का अंक पत्र तैयार करने का निर्णय लिया। छात्रों के नंबर अपडेट कर दिए गए हैं।

सीबीएसई का रिजल्ट 30 को

सीबीएसई 10वीं व 12वीं बोर्ड रिजल्ट की घोषणा 30 को हो सकती है। इसकी तैयारी चल रही है। कुछ गड़बड़ी होने पर समय बढ़ा दिया गया है। कुछ स्कूल प्रबंधन की ओर से आठ से अधिक बच्चों को 95 फीसद अंक दे दिया गया। इसको लेकर सीबीएसई ने उनको स्कूलों को वापस कर फिर से मूल्यांकन कर जारी करने को कहा है।  

chat bot
आपका साथी