दर्जनभर नए डिग्री कालेजों में नामांकन को अगले सप्ताह खुलेगा पोर्टल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में स्नातक सत्र-2021-24 में 23 अक्टूबर तक तीसरी सूची के आधार पर नामांकन लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:20 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:20 AM (IST)
दर्जनभर नए डिग्री कालेजों में नामांकन को अगले सप्ताह खुलेगा पोर्टल
दर्जनभर नए डिग्री कालेजों में नामांकन को अगले सप्ताह खुलेगा पोर्टल

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में स्नातक सत्र-2021-24 में 23 अक्टूबर तक तीसरी सूची के आधार पर नामांकन लिया जाएगा। इसके बाद 25 अक्टूबर तक कालेजों की ओर से नामांकित विद्यार्थियों की सूची विवि के पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। आवेदन की तिथि समाप्त होने के बाद विवि के दर्जनभर डिग्री कालेजों को सरकार की ओर से इसी सत्र से नामांकन की स्वीकृति दी गई, लेकिन तिथि समाप्त हो जाने के कारण इन कालेजों का विकल्प विद्यार्थियों को नहीं मिल सका। अब इन कालेजों में भी नामांकन के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। विवि की ओर से अगले सप्ताह फिर से पोर्टल खोलने की तैयारी की जा रही है। उम्मीद है कि 26-27 अक्टूबर से पोर्टल खुल जाएगा। जिन विद्यार्थियों का अबतक तीनों मेधा सूची में नाम नहीं आ सका है एडिट विकल्प को चुनकर वे भी इन कालेजों में जा सकेंगे। कालेज की जगह उन्हें जिला का नाम देना होगा। विवि की ओर से संबंधित जिले में जिस कालेज में सीट रिक्त होगी वहां उन्हें आवंटित कर दिया जाएगा। विवि की ओर से बताया गया कि एक सप्ताह का समय नए सिरे से आवेदन के लिए दिया जाएगा। तीसरी मेधा सूची के आधार पर नामांकन की गति काफी सुस्त है। वहीं कालेजों की ओर से प्रतिदिन रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड नहीं की जा रही है।

स्थानांतरण आदेश की अवहेलना में शिक्षक बर्खास्त

गायघाट प्रखंड क्षेत्र के रामनगर स्थित मध्य विद्यालय बालक के शिक्षक मुकेश कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त विद्यालय से इनका नवंबर 2019 में दहिला मध्य विद्यालय में स्थानातरण कर दिया गया था। फिर जुलाई 2020 में प्रखंड नियोजन इकाई ने आदेश जारी कर संबंधित विद्यालय में योगदान देने का निर्देश जारी किया। उसके बावजूद वे उक्त विद्यालय में जमे रहे। बताया जा रहा है कि उनके विरुद्ध कई मामले गायघाट थाने में दर्ज हैं और वे जेल भी जा चुके हैं। प्रखंड नियोजन इकाई के सचिव सह बीडीओ विमल कुमार ने बताया कि मामले की जाच के दौरान मुकेश कुमार के दबंग व आपराधिक प्रवृत्ति के होने की बात सामने आई। पूर्व में भी इनके विरुद्ध थाने में कई मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी