Mukhiya Chunav: बगहा में पंचायत चुनाव के ल‍िए मतदान कर्मियों ने किया योगदान, कल बूथों पर रवानगी

Bihar Panchayat Election 2021 आठ जोन व 49 सेक्टरों में बंटा बगहा एक प्रखंड 3143 प्रत्याशियों का भाग्य लिखेंगे मतदाता बूथों पर नजरी नक्शा तैयार संवेदनशील बूथों पर पैनी नजर चुनाव कराने के ल‍िए बगहा में तैयारी पूरी हो चुकी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:32 PM (IST)
Mukhiya Chunav: बगहा में पंचायत चुनाव के ल‍िए मतदान कर्मियों ने किया योगदान, कल बूथों पर रवानगी
पश्‍च‍ि‍म चंपारण के बगहा में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (बगहा), जासं। चौथे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। बगहा एक प्रखंड की 24 पंचायतों के 368 मतदान केंद्रों पर मतदाता 20 अक्टूबर को 3143 मतदाताओं के भाग्य का फैसला करेंगे। किसी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए बूथ स्तर पर तैयारियों की समीक्षा खुद एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने की है। सोमवार की संध्या पहर वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने भी चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि हर बूथ का नजरी नक्शा तैयार किया गया है।

संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। सभी बूथों के आसपास सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त रहेंगे। पदाधिकारी भ्रमणशील रहेंगे। प्रखंड को आठ जोन और 49 सेक्टरों में बांटकर जोनल व सेक्टर दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। सोमवार की संध्या पहर पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। एसडीएम ने बताया कि सोमवार को नरईपुर उ'चतर माध्यमिक विद्यालय में मतदान कर्मियों ने योगदान कर लिया। सभी कर्मी मंगलवार को अपने अपने बूथों के लिए रवाना हो जाएंगे। मंगलवार को पीसीसीपी पार्टियां योगदान करेंगी। मतदाताओं से अपील की कि निर्भीक होकर बूथ पर जाएं और अपनी बारी आने पर मतदान करें। डराने-धमकाने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।

नरईपुर में बना है वाहन कोषांग, कर्मियों को नहीं होगी असुविधा 

बगहा एक के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड में 368 मतदान केंद्र बनाए गए हैं । साथ ही साथ प्रखंड को आठ जोन व 49 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी जोन व सेक्टरों में पदाधिकारियों की तैनाती की की गई है। जो निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर लगातार क्षेत्र की मॉनिटङ्क्षरग करेंगे। नरईपुर खेल मैदान में वाहन कोषांग स्थापित किया गया है। यहीं से मतदान कर्मियों को वाहन उपलब्ध करा दिए जाएंगे। पीसीसीपी मजिस्ट्रेट बगहा एक एसएफसी गोदाम से ईवीएम का उठाव करेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इसको लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है । साथी साथ मतदान केंद्रों पर कोविड नियमों का भी अनुपालन हो इसको लेकर प्रबंध किया गया है।

3143 अभ्यर्थियों का भाग्य लिखेंगे मतदाता

चौथे चरण में प्रखंड बगहा एक के दो दर्जन पंचायतों में मुखिया पद पर कुल 205 सरपंच पद पर 148, बीडीसी पद पर 228,वार्ड सदस्य के लिए 1750, पंच पद पर 733 उम्मीदवार मैदान में है। 20 अक्टूबर को मतदान होना है। इसके साथ ही जिला में 22 अक्टूबर को मतगणना होनी है। सोमवार की देर शाम चुनावी शोर थम गया। इसके साथ ही प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ चली।

chat bot
आपका साथी