मुजफ्फरपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली अशोक राम गिरफ्तार

मोतीपुर में हाईवे सड़क निर्माण कर रही कंपनी के कैंप पर 2015 में विध्वसंक घटना को अंजाम देने में रहा शामिल पुलिस को उसकी तलाश थी। इस बीच गुप्त सूचना पर शनिवार को साहेबगंज इलाके में नाकेबंदी कर उसे दबोच लिया गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:10 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली अशोक राम गिरफ्तार
पूछताछ में संगठन से जुड़े और कई के नाम आए सामने

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने साहेबगंज थाना क्षेत्र के बल्थी चौक इलाके से हार्डकोर नक्सली अशोक राम को गिरफ्तार किया है। वह पश्चिमी इलाके में सक्रिय भूमिका में रहता था। वह मूलरूप से पूर्वी चंपारण चकिया थाना क्षेत्र के भुवन छपरा का निवासी है। उसके विरुद्ध कई नक्सली विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। कई नक्सली घटनाओं में उसकी तलाश थी। इस बीच गुप्त सूचना पर शनिवार को साहेबगंज इलाके में नाकेबंदी कर उसे दबोच लिया गया। छापेमारी में एसएसबी के कंपनी कमांडर ऋतुराज, साहेबगंज थानाध्यक्ष अनुप कुमार समेत कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

यह भी पढ़ें : गिरफ्तार हार्डकोर अशोक राम ने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के बताए नाम, चली छापेमारी

पूछताछ में अशोक ने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी है, जिसपर विशेष टीम विभिन्न जगहों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल उसे मोतीपुर थाने में दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कहा गया कि 2015 में मोतीपुर इलाके में हाईवे निर्माण कर रही एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर विध्वंसक घटना को अंजाम देने में वह शामिल था।

कंपनी के कर्मी को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके अलावा कुढऩी व तुर्की समेत अन्य थाना क्षेत्र में भी नक्सली वारदातों को अंजाम देने में वह शामिल रहा है। उसके विरुद्ध दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है, ताकि लंबित मामलों में उसे रिमांड किया जा सके। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि साहेबगंज के बल्थी चौक के समीप उसके आने की सूचना पर विशेष टीम ने घेराबंदी की। इसी क्रम में वह पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि उसके विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी