West champaran: लॉकडाउन में बिना काम के बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस ने दिखाई सख्ती

पश्चिम चंपारण के लौकरिया थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों व बाजार में पुलिस ने चलाई वाहन जांच हरनाटांड़ पीएचसी में एक बार फिर बाधित रहा कोविड जांच लोगों में रोष व्याप्त पुलिस ने लॉकडाउन के दूसरे दिन ऐसे लोगों को सख्ती से बलपूर्वक समझाया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:58 PM (IST)
West champaran: लॉकडाउन में बिना काम के बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस ने दिखाई सख्ती
हरनाटांड़ बाजार में वाहन जांच करती लौकरिया पुलिस। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। तेजी से फैल रहे कोरोना के कारण हर कोई दहशत में है। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सूबे में विगत वर्ष की भांति एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन फिर भी कुछ बेपरवाह लोग लापरवाही और मनमर्जी से बाज नहीं आ रहे। पकड़े जाने पर झूठ बोल रहे हैं। पुलिस ने लॉकडाउन के दूसरे दिन ऐसे लोगों को सख्ती से बलपूर्वक समझाया।

गुरुवार को हरनाटांड़ बाजार में सब्जी और किराना दुकानों में काफी भीड़ लगी रही। सुबह-सुबह ही लोग खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच गए। सब्जी मंडी से लेकर किराना और राशन दुकानों पर लोगों ने खरीदारी किया। लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक भी नहीं करते दिखे। वहीं दूसरी ओर सुबह से ही सड़कों पर पुलिस गश्त लगाती दिखी। इस दौरान लौकरिया थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष नंद प्रसाद के नेतृत्व में एसआइ सुशील ङ्क्षसह, अरुण ङ्क्षसह व महिला पुलिस के साथ पुलिस बल द्वारा थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर वाहनों की चेङ्क्षकग की गई और बिना काम के बाहर घूमने निकलने वालों के खिलाफ सख्ती करते हुए उठक बैठक कराई गई। इस दौरान हरनाटांड़ बाजार से लेकर थरुहट के ग्रामीण इलाकों तक लौकरिया पुलिस ने दुकानों को बंद कराया।

लॉकडाउन की उड़ रहीं धज्जियां, सड़क पर दौड़ रहे वाहन

भैरोगंज क्षेत्र में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। चालक सवारियां बैठा कर सड़कों पर चल रहे हैं।

कोरोना संक्रमण लगता बढ़ती ही जा रही है। जिस कारण सरकार द्वारा 15 मई तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया गया। बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे सुबह तक ही सब्जियों की दुकान खोलने का नियम है। बावजूद दिन भर दुकानें खुल रह रहीं हैं। लोगों का घर से बाहर निकलना जारी है। कई कपड़े के दुकानदार पीछे के रास्ते से ग्राहकों को बुलाकर कपड़े बेच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी