सीतामढ़ी ज‍िले में प्रमुख पद की दावेदारी में पुलिस की खलल, घर पर रेडमारकर उठा ले गए लोगों को

Sitamarhi Newsप्रमुख पद के दावेदार के बेटे समेत चार समिति सदस्यों को रातभर थाने पर रखकर सुबह में छोड़ा दो लाइसेंसी हथियार को कर लिया जब्त-गांव वालों का हुजूम थाने पहुंचा तो पीआर बान्ड बनाकर सबको मेजरगंज पुलिस ने छोड़ा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 05:10 PM (IST)
सीतामढ़ी ज‍िले में प्रमुख पद की दावेदारी में पुलिस की खलल, घर पर रेडमारकर उठा ले गए लोगों को
थाने से छूटने पर समर्थकों ने फूलामाला पहनाया, अपना-अपना सर्टिफिकेट दिखाकर जताया समर्थन। जागरण

मेजरगंज (सीतामढ़ी), जासं। मेजरगंज में पंचायत चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद प्रखंड प्रमुख को लेकर सरगर्मी ऐसी बढ़ गई है कि पुलिस को भी नजर रखनी पड़ रही है। चुनाव अभी कोसों दूर है मगर जोर-तोड़ व खरीद-फरोख्त की राजनीति तेज हो गई है। प्रमुख पद की दावेदारी जता रहे मीणा प्रताप सिंह के डुमरी कला गांव स्थित घर को पुलिस ने शनिवार रात घेर लिया। अंदर बैठकी चल रही थी और बाहर कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर रखी थी। इतनी पुलिस फोर्स को देखकर गांव वाले भी अचंभित हो गए।

पुलिस ने घर में सर्च ऑपरेशन चलाया और मीना प्रताप सिंह के पुत्र चंदन प्रताप सिंह समेत वहां से चार अन्य को उठा लिया। चारों पंचायत समिति के नवनिर्वाचित सदस्य थे। उनको सबको थाने ले जाया गया। वही चंदन प्रताप के पास दो से दो आग्नेयास्त्र उठा ले गई। दोनों आग्नेयास्त्र को घर वाले लाइसेंसी बताते रहे।इधर, मीना प्रताप सिंह इस पूरे घटनाक्रम को विपक्षियों की साजिश करार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हमारे घर पर चढ़कर दबंगई से पेश आई। एक तो बिना वारंट पहुंची और दरवाजा तोड़कर घर में घुस गई। पूरे घर को सर्च किया। पुलिस अधीक्षक से इस मामले की जांच व कार्रवाई की मांग उन्होंने की है। अब ऐसा क्या हुआ कि पुलिस की वहां छापा पड़ गई। मेजरगंज थानाध्यक्ष भी चुप्पी साध बैठे। उनसे जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उपर का आदेश आया था। किसने और कैसा आदेश दिया था यह बात कोई समझ नहीं पाया। पुलिस के सूत्रों ने इतना इशारा जरूर किया कि अपने समर्थन में चंदन प्रताप समिति ससदस्यों को जबरन अपने घर में बंधक बना कर रखे हुए हैं।

पुलिस ने उन सभी सदस्यों से इस बारे में जानकारी भी ली। मगर, बंधक बनानेवाली बात किसी ने नहीं बताई। पंचायत समिति सदस्यों का कहना था कि वे अपनी स्वेच्छा से चंदन प्रताप के घर पर आए थे। पुलिस की जबरदस्ती की बात सामने आई तो सुबह-सुबह गांव वालों का हुजूम थाने पर पहुंच गया। यह देख पुलिस बैकफुट पर हो गई। रातभर थाने पर रखने के बाद रविवार सुबह पुलिस ने चंदन प्रताप सिंह, प्रमोद दास, संजय दास, रूपम देवी व अवधेश कुमार महतो से पीआर बान्ड भरवाया और जाने की इजाजत दे दी।

थाने से बाहर निकलते ही गांववाले समर्थन में नारे लगाने लगे। समिति सदस्यों को फूलमाला पहनाया। पूरे बाजार का भ्रमण कराते हुए डुमरी कला पहुंचे। भारी भीड़ की मौजूदगी में छह पंचायत समिति सदस्य अपने-अपने प्रमाण-पत्र के साथ मीना प्रताप सिंह का समर्थन किया और उनको अपना प्रमुख प्रत्याशी घोषित कर दिया। समर्थन करनेवालों में मेजरगंज से मदन महतो, डुमरी कला पश्चिमी से प्रवीण कुमार, बसबिट्टा से कांति देवी, पचहरवा से संजू देवी, रतनपुर से संजय दास व बहेरा से रूपम देवी शामिल हैं। प्रखंड में पंचायत समिति सदस्य के कुल 12 पद हैं। दो सदस्य अभी तक मीना प्रताप सिंह के अलावा पूजा सिंह प्रमुख प्रत्याशी के रूप में उभरकर सामने आए हैं। इस तरह जिन्हें छह समिति सदस्यों का वोट हासिल होगा कुर्सी उनकी होगी।

chat bot
आपका साथी