Bihar: पश्चिम चंपारण में अनोखे तरीके पुलिस ने शराब तस्कर को पकड़ा, पहले कई बार दे चुका है चकमा

बिहार पुलिस पश्चिम चंपारण में शराब तस्कर को पकड़ने के लिए ग्राहक बनकर पहुंची तो जाल में फंसा धंधेबाज पहलेकई बार चकमा दे चुका था पुलिस को कारोबारी बिहार में पूर्ण शराब बंदी के बावजूद यह तस्कर काफी सक्रिय था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 04:31 PM (IST)
Bihar: पश्चिम चंपारण में अनोखे तरीके पुलिस ने शराब तस्कर को पकड़ा, पहले कई बार दे चुका है चकमा
पश्‍च‍िम चंपाण में तस्‍कर के पास से जब्‍त शराब। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। कई दिनों से चकमा दे रहे एक विदेशी शराब के धंधेबाज को पुलिस ने धर दबोचा है। धंधेबाज नगर के सबुनी निवासी मनोज प्रसाद नाग पिता शिव कुमार नाग है। उसके पास से 85 पीस आठ पीएम विदेशी शराब का फ्रूटी पैक भी बरामद किया गया है। सभी पैक 180 मिलीलीटर के हैं। जबकि कुल शराब 15 लीटर 300 मिलीलीटर हैं। थानाध्यक्ष अभिनंदन ङ्क्षसह ने बताया कि बीते सोमवार शाम के समय सूचना मिली कि सबुनी गांव में हीं उक्त धंधेबाज के द्वारा शराब बेचा जा रहा है। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया। इसके लिए प्लानिंग के तहत योजना तैयार की गई। जिसके बाद जाल बिछा दिया गया। इस बात की धंधेबाज को भनक तक नहीं लगी। पहले दो पुलिस कर्मियों को सादे लिबास ग्राहक के रूप में उक्त स्थल पर भेजा गया। जबकि एएसआइ सुनील कुमार, रामानुज कुमार, विनोद कुमार व जितेन्द्र गुप्ता भी सादे वर्दी में ही थोड़ी दूर पर रूक गएं। जब दोनों जवान उक्त स्थल पर पहुंचे तो, मामला सत्य पाया गया। जिसके बाद संकेतिक रूप से इसकी सूचना पुलिस के अधिकारियों को जवानों ने दी। जिसके बाद उसे रंगेहाथों दबोच लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में एएसआइ रामानुज कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शराब को जब्त कर धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बता दें कि बीते कई माह से केवल देशी शराब के हीं तस्कर पकड़ में आ रहे थे। यह स्थानीय पुलिस की बड़ी कामयाबी बताई जा रही है।

15 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज धराया

कई दिनों से चकमा दे रहे एक अंग्रेजी शराब के धंधेबाज को पुलिस ने धर दबोचा है। धंधेबाज सबुनी निवासी मनोज प्रसाद नाग है। उसके पास से 85 पीस एट पीएम विदेशी शराब का फ्रूटी पैक भी बरामद किया गया है। सभी पैक 180 मिली लीटर के हैं। जबकि कुल शराब 15 लीटर 300 मिलीलीटर हैं।थानाध्यक्ष अभिनंदन ङ्क्षसह ने बताया कि बीते सोमवार शाम के समय सूचना मिली कि सबुनी गांव में हीं उक्त धंधेबाज के द्वारा शराब बेचा जा रहा है। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया। इसके लिए प्लाङ्क्षनग के तहत योजना तैयार की गई। जिसके बाद जाल बिछा दिया गया। इस बात की धंधेबाज को भनक तक नहीं लगी। पहले दो पुलिस कर्मियों को सादे लिबास ग्राहक के रूप में उक्त स्थल पर भेजा गया। जबकि एएसआइ सुनील कुमार, रामानुज कुमार, विनोद कुमार व जितेन्द्र गुप्ता भी सादे वर्दी में हीं थोड़ी दूर पर रूक गए। जब दोनों जवान उक्त स्थल पर पहुंचे तो मामला सत्य पाया गया। जिसके बाद सांकेतिक रूप से इसकी सूचना पुलिस के अधिकारियों को जवानों ने दी। जिसके बाद उसे रंगेहाथों दबोच लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में एएसआइ रामानुज कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शराब को जब्त कर धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बता दें कि बीते कई माह से केवल देशी शराब के ही तस्कर पकड़ में आ रहे थे। यह स्थानीय पुलिस की बड़ी कामयाबी बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी